1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. नेपाल दौरे के बाद लखनऊ पहुंचे PM मोदी, सीएम आवास पर बैठक में मंत्रियों के विभाग के बारे में लिया रिपोर्ट

PM Modi In Lucknow: नेपाल दौरे के बाद लखनऊ पहुंचे PM मोदी, सीएम आवास पर बैठक में मंत्रियों के विभाग के बारे में लिया रिपोर्ट, कहा- भ्रष्टाचार पर लगाम जरूरी

प्रधानमंत्री ने मुख्यमंत्री आवास पर बैठक में मंत्रियों के विभाग के बारे में रिपोर्ट लिया और वह काम कैसे करते हैं इस पर चर्चा की। प्रधानमंत्री ने मंत्रियों से विभागों में भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने पर भी बात की और कहा भ्रष्टाचार पर लगाम जरूरी है जनता से जुड़ी फाइलों को तत्काल निस्तारित किया जाए सिंगल विंडो सिस्टम रखा जाए।

Shashi Rai Written by: Shashi Rai @km_shashi
Updated on: May 17, 2022 8:34 IST
Corruption must be curbed- PM- India TV Hindi
Image Source : ANI Corruption must be curbed- PM

Highlights

  • नेपाल दौरे के बाद लखनऊ पहुंचे PM मोदी
  • प्रधानमंत्री ने मुख्यमंत्री आवास पर बैठक में मंत्रियों के विभाग के बारे में रिपोर्ट लिया
  • भ्रष्टाचार पर लगाम जरूरी, जनता से जुड़ी फाइलों को तत्काल निस्तारित किया जाए- PM

PM Modi In Lucknow: बुद्ध पूर्णिमा के मौके पर सोमवार को नेपाल यात्रा पर गए पीएम मोदी शाम तक भारत लौट आए और उन्होंने यूपी के लखनऊ में योगी सरकार के मंत्रियों और बीजेपी नेताओं के साथ बैठक की। प्रधानमंत्री ने मुख्यमंत्री आवास पर बैठक में मंत्रियों के विभाग के बारे में रिपोर्ट लिया और वह काम कैसे करते हैं इस पर चर्चा की। प्रधानमंत्री ने मंत्रियों से विभागों में भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने पर भी बात की और कहा भ्रष्टाचार पर लगाम जरूरी है जनता से जुड़ी फाइलों को तत्काल निस्तारित किया जाए सिंगल विंडो सिस्टम रखा जाए।

Meeting with ministers of Yogi government

Image Source : ANI
Meeting with ministers of Yogi government

मंत्री समूह के जिले के दौरे का फीडबैक लिया

प्रधानमंत्री ने जिलों में तैनात मंत्री समूह की रिपोर्ट के बारे में भी चर्चा की, जिलों के मंडल प्रभारी और मंत्री समूह के जिले के दौरे का फीडबैक लिया और पूछा कि जिलों की क्या रिपोर्ट है वहां अफसर और अधिकारी कैसे काम कर रहे हैं कार्यकर्ताओं की बात सुनी जा रही है या नहीं? पीएम मोदी ने मंत्रियों को काम कैसे करना है इसको लेकर जानकारी दी। प्रधानमंत्री ने अपने सार्वजनिक जीवन के बारे में भी चर्चा की और काम करने का तरीका भी मंत्रियों को बताया। 

Report taken about the department of ministers

Image Source : ANI
Report taken about the department of ministers

उत्तर प्रदेश के विकास का रोड मैप प्रस्तुत किया गया

सभी मंत्रियों से एक-एक कर प्रधानमंत्री ने बात की। मुख्यमंत्री की तरफ़ से भी प्रधानमंत्री को उत्तर प्रदेश के विकास का रोड मैप प्रस्तुत किया गया। संकल्प पत्र के वादों को लेकर भी मंत्रियों से प्रधानमंत्री ने बात की। 7:10 बजे प्रधानमंत्री मुख्यमंत्री आवास पर पहुंचे थे और 11:30 बजे एयरपोर्ट के लिए रवाना हुए।  4 घंटे से अधिक वक्त तक प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री आवास पर रहे और मंत्रियों के साथ रात्रि भोज में भी शामिल हुए।