Thursday, April 25, 2024
Advertisement

'मजार नहीं हटाए गए तो पढ़ेंगे सुंदर कांड', हिंदू महासभा की धमकी के बाद हरकत में आई RPF

हिंदू महासभा ने पत्र में मजार नहीं हटाए जाने पर वहां सुंदर कांड का आयोजन करने की धमकी दी है। इस धमकी के बाद चारबाग रेलवे स्टेशन की सुरक्षा को लेकर RPF हरकत में आ गई है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: February 01, 2023 12:40 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

हिंदू महासभा की लखनऊ इकाई ने पत्र जारी कर लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन पर प्लेटफॉर्म और लाइन के बीच अवैध रूप से बनी खम्मन पीर की मजार हटाए जाने की मांग की है। हिंदू महासभा ने पत्र में मजार नहीं हटाए जाने पर वहां सुंदर कांड का आयोजन करने की धमकी दी है। इस धमकी के बाद चारबाग रेलवे स्टेशन की सुरक्षा को लेकर RPF हरकत में आ गई है। आरपीएफ ने रिजर्व पुलिस लाइन को पत्र लिखकर स्टेशन परिसर में अतिरिक्त पुलिस फोर्स की मांग की है।

इस पत्र को संज्ञान में लेते हुए रेलवे पुलिस अधिक्षक ने लखनऊ की जीआरपी को पत्र लिखकर स्टैंडिंग पोजिशन में आने को कहा है। उन्होंने अपने आदेश में कहा कि शांति व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए बुधवार 1 फरवरी को जीआरपी पुलिस रिजर्व लाइन और सभी शाखा प्रभारी स्टैंड बाइ की पोजिशन पर रहेंगे। पुलिस अधिक्षक ने कहा कि जरुरत पड़ने पर सभी शाखा प्रभारी संबंधित पुलिस बल दंगा निरोधी उपकरण के साथ जीआरपी थाना चारबाग हेतु रवाना करना सुनिश्चित करेंगे।

इससे पहले AMU पहुंचे थे हिंदू महासभा के कार्यकर्ता

हिंदु महासभा आये दिन किसी न किसी वजह से चर्चा में बना रहता है। दो दिन पहले हिंदू महासभा के कार्यकर्ता अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में धार्मिक नारे लगने के विरोध में वीर सावरकर की तस्वीर लेकर पहुंचे थे। AMU से जिन्ना की तस्वीर हटाकर वीर सावरकर की तस्वीर लगाने के प्लान पर पुलिस ने मडराक टोल प्लाजा पर उन्हें रोक लिया। वहां हिंदू महासभा के पदाधिकारियों ने मांग ज्ञापन दिया।

अखिल भारत हिंदू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय जाट ने कहा कि एएमयू में जिन्ना की तस्वीर लगी है, उसे देखकर छात्रों को गलत विचार आते हैं, अगर जिन्ना की तस्वीर हटाकर वीर सावरकर की तस्वीर लगा दी जाएगी, तो छात्रों को देश प्रेम के विचार आएंगे।

ये भी पढ़ें-

Railway Budget 2023: अब रेलवे सेक्टर की रफ्तार में होगी ग्रोथ, सरकार ने दिए 2.4 लाख करोड़ रुपये

चीन की दादागिरी पर अंकुश लगाएंगे भारत और अमेरिका, अजीत डोभाल ने यूएस के रक्षा अधिकारियों के साथ बनाई रणनीति

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement