Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

Rat bites Uttar Pradesh Sports Minister: उत्तर प्रदेश के खेल मंत्री को चूहे ने काटा, सांप डसने के संदेह में पड़े बीमार

दो दिवसीय दौरे पर बांदा पहुंचे उत्तर प्रदेश के खेल मंत्री गिरीश चंद्र यादव को रविवार रात सोते समय चूहे ने काट लिया। हालांकि, सांप के डसने का संदेह होने के चलते मंत्री की तबीयत बिगड़ने लगी। बाद में चूहे के काटने की पुष्टि होने पर मरहम-पट्टी कर उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।

Shashi Rai Edited by: Shashi Rai @km_shashi
Published on: May 02, 2022 14:54 IST
Rat bites Uttar Pradesh Sports Minister- India TV Hindi
Image Source : TWITTER, FILE PHOTO Rat bites Uttar Pradesh Sports Minister

Highlights

  • उत्तर प्रदेश के खेल मंत्री को चूहे ने काटा
  • सांप डसने के संदेह में पड़े बीमार
  • डॉक्टर ने मरहम-पट्टी कर दी अस्पताल से छुट्टी

Rat bites Uttar Pradesh Sports Minister: दो दिवसीय दौरे पर बांदा पहुंचे उत्तर प्रदेश के खेल मंत्री गिरीश चंद्र यादव को रविवार रात सोते समय चूहे ने काट लिया। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि हालांकि, सांप के डसने का संदेह होने के चलते मंत्री की तबीयत बिगड़ने लगी। बाद में चूहे के काटने की पुष्टि होने पर मरहम-पट्टी कर उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। जिला अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक (सीएमएस) डॉ. एसएन मिश्रा ने बताया कि दो दिवसीय दौरे पर बांदा आए खेल मंत्री गिरीश चंद्र यादव रविवार रात मवई बाईपास स्थित सर्किट हाउस के कमरा संख्या छह में रुके थे। देर रात करीब तीन बजे उन्हें महसूस हुआ कि किसी जीव ने उनके दाएं हाथ की उंगली में काट ली है। 

डॉ. मिश्रा के मुताबिक, आसपास जंगल होने की वजह से मंत्री को शक हुआ कि उन्हें सांप ने डस लिया है और इसी घबराहट में उनकी तबीयत बिगड़ने लगी। मिश्रा ने बताया कि मंत्री को फौरन अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां जांच में पता चला कि उन्हें सांप ने नहीं, बल्कि चूहे या छछूंदर ने काटा है। मिश्रा के अनुसार, सांप के न डसने की पुष्टि होने के बाद मंत्री की तबीयत में सुधार होने लगा और उन्हें सुबह छह बजे अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। अधिकारी ने बताया कि यादव अब बिल्कुल स्वस्थ्य हैं और वह सोमवार सुबह लखनऊ के लिए रवाना हो गए।

बता दें, जन-कल्याणकारी योजनाओं की जमीनी हकीकत परखने मंत्री गिरीश चंद्र यादव शुक्रवार को बांदा जिले के दौरे पर पहुंचे थे। इस दौरान वह मवई बाईपास स्थित सर्किट हाउस में रुके हुए थे। इसी बीच अचानक देर रात करीब 3 बजे उन्हें सोते समय जहरीले कीड़े ने उन्हें काट लिया। चूंकि आसपास घना जंगल था इसलिए सांप के डंसने की आशंका के चलते मंत्री का पूर स्टाफ भयभीत हो गया। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement