Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

फेसबुक पर हुआ प्यार, एक दशक के इंतजार के बाद विदेशी लड़की ने यूपी के लड़के से रचाई शादी

क्रिस्टन लिबर्ट ने शुक्रवार को एटा में हिंदू रीति-रिवाजों के अनुसार पवन से शादी कर ली। शादी एक स्थानीय स्कूल में हुई। इस कार्यक्रम को देखने के लिए सैकड़ों लोग इकट्ठा हुए।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: January 30, 2023 12:21 IST
स्वीडिश महिला ने भारतीय से की शादी- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA स्वीडिश महिला ने भारतीय से की शादी

एक स्वीडिश महिला ने उत्तर प्रदेश के एटा में रहने वाले युवक से शादी की है। दोनें की मुलाकात सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पर हुई थी। स्वीडिश महिला क्रिस्टन लिबर्ट 2012 में फेसबुक पर भारतीय इंजीनियर पवन कुमार से मिलीं और प्यार हो गया। एक दशक से भी अधिक समय के बाद वह दो दिन पहले स्वीडन से आईं और पवन से शादी रचा ली।

शादी एक स्थानीय स्कूल में हुई

क्रिस्टन लिबर्ट ने शुक्रवार यानी 27 जनवरी को एटा में हिंदू रीति-रिवाजों के अनुसार पवन से शादी कर ली। शादी एक स्थानीय स्कूल में हुई। इस कार्यक्रम को देखने के लिए सैकड़ों लोग इकट्ठा हुए। क्रिस्टन ने लाल रंग की दुल्हन की पोशाक पहनी थी, जबकि पवन ने सूट पहना था। दोनों ने एक-दूसरे को माला पहनाई और शादी की रस्में पूरी कीं। 

दूल्हे के पिता ने क्या कहा?

देहरादून से बीटेक करने वाले पवन कुमार एक फर्म में बतौर इंजीनियर काम करते हैं। उन्होंने कहा कि उनके परिवार को इस शादी से कोई आपत्ति नहीं है। उन्होंने कहा, "हम इतने लंबे समय से दोस्त हैं और हम रिश्ते के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को लेकर भी आश्वस्त थे।" दूल्हे के पिता गीतम सिंह ने कहा कि बच्चों की खुशी में ही उनकी खुशी है। उन्होंने कहा, "हम क्रिस्टन से शादी करने के अपने बेटे के फैसले से पूरी तरह सहमत हैं।"

ये भी पढ़ें-

लद्दाख में चीन से निपटने के लिए 'DDLJ' की रणनीति अपना रही मोदी सरकार, कांग्रेस ने कुछ ऐसे साधा निशाना

महाराष्ट्र में एक ही परिवार के 3 लोगों ने किया सुसाइड, पंखे से लटक कर पिता-पुत्र ने दी जान, मचा हड़कंप

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement