गाजियाबाद में बम की तरह फट गया टीवी, एक की मौत दो गंभीर रूप से घायल

गाजियाबाद में बीते मंगलवार को एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है, जिसमें टीवी फटने से एक युवक की मौत हो गई। वहीं उस युवक का दोस्त और उसकी मां इस ब्लास्ट में बुरी तरीके से घायल हो गए।

Sushmit Sinha Edited By: Sushmit Sinha @sushmitsinha_
Published on: October 05, 2022 15:50 IST
 Ghaziabad TV Blast- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Ghaziabad TV Blast

Highlights

  • गाजियाबाद में बम की तरह फट गया टीवी
  • एक की मौत दो गंभीर रूप से घायल
  • मामला गाजियाबाद के हर्ष विहार का है

गाजियाबाद में बीते मंगलवार को एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है, जिसमें टीवी फटने से एक युवक की मौत हो गई। वहीं उस युवक का दोस्त और उसकी मां इस ब्लास्ट में बुरी तरीके से घायल हो गए। इनका इलाज दिल्ली के जीटीबी अस्पताल में चल रहा है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। बताया जा रहा है कि एक युवक ओमेंद्र की टीवी फटने से मौत हो गई। धमाका इतना तेज था कि एक दीवार पूरी तरह से टूट गई। कमरे की बाकी दीवारों में दरारें आ गईं। पड़ोसियों के मुताबिक, ब्लास्ट की आवाज करीब 500 मीटर दूर तक सुनाई दी। हालांकि, टीवी क्यों और कैसे फटा इसकी वजह साफ नहीं हो पाई है।

मामला गाजियाबाद के हर्ष विहार का है

मामला गाजियाबाद के हर्ष विहार का है। पुलिस के मुताबिक, ओमेंद्र के दोस्त करण को सोमवार को एक कुत्ते ने काट लिया था। ओमेंद्र उसे दिल्ली के गुरु तेग बहादुर अस्पताल हॉस्पिटल में रेबीज इंजेक्शन लगवाने ले गया था। दोपहर ढाई बजे दोनों करण के घर लौटे और पहली मंजिल पर टीवी देखने लगे। करण की मां ओमवती भी वहीं मौजूद थीं। दोपहर 3 बजे के करीब अचानक टीवी की स्क्रीन में जोरदार धमाका हुआ।

'एलईडी टीवी के फटने से विस्फोट हुआ है'

करण के भाई ने सबसे पहले देखा, तीनों लहूलुहान थे। हादसे के बाद नीचे कमरे में मौजूद करण का भाई सुमित और भाभी मोनिका सबसे पहले मौके पर पहुंचे। देखा तो करण, ओमवती और ओमेंद्र लहूलुहान जमीन पर पड़े थे। कमरे की दीवार क्षतिग्रस्त हो चुकी थीं। सोफा, बेड समेत अन्य सामान खराब हो चुका था। इसके बाद उन्हें दिल्ली के जीटीबी अस्पताल में ले जाया गया। जहां ओमेंद्र की मौत हो गई, जबकि मां-बेटे का इलाज चल रहा है।

स्थानीय लोग टीवी फटने की वजह हाई वोल्टेज को मान रहे हैं। इनका कहना है कि इस इलाके में अक्सर वोल्टेज की समस्या रहती है। कभी हाई तो कभी लो वोल्टेज रहता है। यूपी पावर कॉपोर्रेशन के अफसर का कहना है कि अगर हाई वोल्टेज होता तो कई और भी घरों में अप्लाइंस को नुकसान पहुंचता। उधर, गाजियाबाद के एसपी सिटी ज्ञानेंद्र सिंह ने कहा, एलईडी टीवी के फटने से विस्फोट हुआ है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन