Friday, April 26, 2024
Advertisement

UP Crime News: इंस्टाग्राम पर रील बनाना बना मां-बेटी की हत्या की वजह, शक के चलते पति ने फावड़े से पत्नी और बेटी को काट डाला

UP Crime News: गाजियाबाद में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। जिसमें रिक्शा चलाने वाले पति ने अपनी पत्नी और 15 साल की बेटी को मौत के घाट उतार दिया। जब पुलिस ने इस मामले की जांच की तो पता चला कि मामले की वजह इंस्टाग्राम पर रील बनाना और पत्नी और बेटी का ग्लैमरस लुक है।

Pankaj Yadav Edited By: Pankaj Yadav @pan89168
Published on: October 01, 2022 19:24 IST
mother and daughter- India TV Hindi
mother and daughter

Highlights

  • ई-रिक्शा वाले ने पत्नी और बेटी की हत्या की
  • इंस्टाग्राम पर रील बनाना बना हत्या का वजह
  • पत्नी के अफेयर को लेकर था पति को शक

UP Crime News: गाजियाबाद में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। जिसमें रिक्शा चलाने वाले पति ने अपनी पत्नी और 15 साल की बेटी को मौत के घाट उतार दिया। जब पुलिस ने इस मामले की जांच की तो पता चला कि मामले की वजह इंस्टाग्राम पर रील बनाना और पत्नी और बेटी का ग्लैमरस लुक है। रिक्शा चलाने वाले पति को शक था कि पत्नी का नोएडा में अफेयर है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक रिक्शावाले की पत्नी के मॉडर्न लुक को लेकर आस-पास के लोग भी तरह-तरह के सवाल उठाने लगे। इसी वजह से पति-पत्नी के बीच रोज लड़ाइयां होने लगीं। गुरुवार रात को भी इसी बात को लेकर दोनों में विवाद हुआ तो उसने पत्नी-बेटी की फावड़े से गला काटकर हत्या कर दी। पुलिस आरोपी पति को गिरफ्तार कर चुकी है।

अफेयर के चलते पति-पत्नी में होता रहता था विवाद

गाजियाबाद के नंदग्राम इलाके में 30 सितंबर को सद्दीकनगर में शुक्रवार दोपहर करीब साढ़े 12 बजे रेखा पाल (35 साल) और बेटी ताशु (15 साल) के शव घर में पड़े मिले। रेखा की लाश फस्र्ट फ्लोर पर कमरे में और ताशु की लाश छत पर थी। पुलिस ने मामले में रेखा के पति संजय पाल को गिरफ्तार कर लिया। शुरूआत में वह हत्या करने की वजह पर पुलिस को बरगलाता रहा, लेकिन पुलिस ने जब सख्ती से पूछताछ की तो उसने सच्चाई उगल दी। पुलिस पूछताछ में संजय पाल ने बताया, रेखा से मेरी शादी करीब 20 साल पहले हुई थी। पहले मैं घर के नीचे ही कन्फेक्शनरी की शॉप चलाता था। कोरोना में मेरी दुकान बंद हो गई। इसके बाद मैं घर चलाने के लिए ई-रिक्शा चलाने लगा। उसने बताया कि मेरे दो बच्चे हैं एक बेटा और एक बेटी। एक घर में होने के बावजूद हम दोनों अलग-अलग रहते थे। पुश्तैनी घर में मैं ग्राउंड फ्लोर पर और पत्नी फर्स्ट फ्लोर पर कमरे में बेटी के साथ रहती थी।

वारदात के वक्त मां-बेटी अकेले ही घर पर थीं

पुलिस के मुताबिक, जिस मकान में वारदात हुई, यहां सिर्फ संजय पाल, पत्नी रेखा, बेटी और बेटा रहते थे। नजदीक ही एक दूसरा मकान है, जहां पर संजय के मां-बाप रहते थे। वारदात के वक्त संजय का बेटा अपने दादा-दादी के घर पर गया हुआ था। वह 12वीं क्लास में पढ़ता है। उसके जाते ही संजय को पत्नी और बेटी को मारने का मौका मिल गया था और उसने वारदात को अंजाम दे दिया। आरोपी ने पुलिस को पूछताछ में यह भी बताया कि उसकी पत्नी पहले नोएडा में नौकरी करती थी। कोरना की वजह से नौकरी चली गई थी। नौकरी नहीं होने पर वह अक्सर कुत्ते को घुमाने के लिए नोएडा जाती थी। यह बात उसको पसंद नहीं आती थी। इतना ही नहीं कुछ लोगों ने संजय से कहा कि उसकी बीवी कैरेक्टर की अच्छी नहीं है और उसने उनकी बातों पर भरोसा किया। संजय का शक धीरे-धीरे बढ़ता चला गया तो वह पत्नी का पीछा भी करने लगा। आरोपी ने पुलिस को बताया कि एक बार रेखा का नोएडा तक पीछा किया। वह वहां एक नोएडा की हाई-राइज सोसाइटी में जाती थी। संजय ने भी दावा किया कि वहां के सिक्योरिटी गार्ड ने भी रेखा के वहां आने की बात बताई।

पत्नी से कई बार पूछने पर नहीं मिला था कोई जवाब

रेखा से संजय ने कई बार पूछा कि वह कौन है जिससे वह मिलने के लिए जाती है पर उसने कभी कुछ नहीं बताया। हालांकि पुलिस अधिकारियों का कहना है कि संजय खुद अब बचने के लिए बार-बार बयान बदल रहा है। इस वजह से उसकी कहनी कितनी सही है, यह तो जांच के दौरान ही देखा जाएगा। पुलिस ने बताया कि रिक्शा चलाने वाले संजय का शक तब और बढ़ गया जब उसने अपनी पत्नी और बेटी की इंस्टाग्राम प्रोफाइल देखी। जिसे देखकर उसके होश उड़ गए। इंस्टाग्राम पर रेखा के 959 और उसकी बेटी ताशु के 1255 फॉलोअर्स थे। बेटी ताशु भी अपनी मां रेखा के साथ ज्यादातर रहती थी इसलिए संजय उस पर भी शक करने लगा था। 29 सितंबर की रात भी घर में इसी बात को लेकर विवाद हुआ। 30 सितंबर की सुबह चार बजे संजय उठा और फावड़ा लेकर सोती हुई रेखा के गले पर हमला कर दिया। इतना ही नहीं फिर तकिये से तब तक मुंह दबाये रहा, जब तक की उसकी मौत नहीं हो गई। उसके बाद बेटी की भी हत्या कर दी। फिलहाल संजय पुलिस की गिरफ्त में है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement