Saturday, May 04, 2024
Advertisement

'बुलडोजर बाबा' की छवि को लेकर पूछे गए सवाल पर बोले सीएम योगी, कही ऐसी बात जो विरोधियों को नहीं आएगी पसंद

सीएम योगी ने बुधवार को मुंबई में कहा कि बुलडोजर शांति और विकास का संकेत हो सकता है, क्योंकि उनका इस्तेमाल कानून को लागू करने के लिए हो सकता है। गौरतलब है कि यूपी में कई अपराधियों को अवैध निर्माणों पर योगी सरकार का बुलडोजर चला है।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: January 05, 2023 19:06 IST
CM Yogi- India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE सीएम योगी

लखनऊ: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को लोग बुलडोजर बाबा भी कहते हैं क्योंकि उत्तर प्रदेश में उनकी सरकार के रहते कई लोगों के अवैध अतिक्रमण पर बुलडोजर चला है। योगी से जब उनकी बुलडोजर बाबा वाली छवि को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि बुलडोजर शांति और विकास का प्रतीक हो सकता है। योगी ने ये बात मुंबई में एक सवाल के जवाब में कही।

दरअसल योगी ने बुधवार को कहा कि बुलडोजर शांति और विकास का संकेत हो सकता है, क्योंकि उनका इस्तेमाल कानून को लागू करने के लिए किया जा सकता है। इस दौरान उन्होंने यह भी दोहराया कि यूपी में फिल्म सिटी स्थापित करने का विचार इसे मुंबई से दूर ले जाने के लिए नहीं है।

योगी ने बुलडोजर बाबा के टैग पर पर कही ये बात

गौरतलब है कि योगी लखनऊ में 10 से 12 फरवरी तक होने वाली यूपी सरकार की ग्लोबल इन्वेस्टर समिट 2023 से पहले घरेलू निवेशकों को आकर्षित करने के लिए मुंबई के दो दिवसीय दौरे पर हैं। इस दौरान जब उनसे बुलडोजर बाबा के टैग पर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि बुलडोजर बुनियादी ढांचे और विकास कार्यों में भूमिका निभाते हैं, इसलिए वे शांति और विकास के प्रतीक हो सकते हैं और अगर लोग कानूनों का उल्लंघन करते हैं, तो कानून और व्यवस्था स्थापित करने के लिए कार्रवाई करने के लिए बुलडोजर का इस्तेमाल किया जा सकता है।

बता दें कि अपने राज्य में अपराधियों की संपत्तियों को ध्वस्त करने के बाद उन्हें 'बुलडोजर बाबा' का लेबल मिला था। जबकि उनके विरोधियों ने उनकी आलोचना करने के लिए इस शब्द का इस्तेमाल किया था। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement