UP News: सुल्तानपुर के एक गांव में तेंदुए ने मचाया आतंक, कई मवेशियों को बनाया अपना शिकार, दहशत में ग्रामीण

UP News: यूपी के सुल्तानपुर के एक गांव में तेंदुआ के आने से दहशत फैल गई है। ग्राम प्रधान ने प्रशासन और वन विभाग से मांग की है कि जल्द से जल्द सुरक्षा व्यवस्था उपलब्ध कराई जाए और तेंदुए को पकड़ा जाए।

Shashi Rai Edited By: Shashi Rai @km_shashi
Published on: August 10, 2022 11:50 IST
Leopard- India TV Hindi News
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGES Leopard

Highlights

  • सुल्तानपुर के एक गांव में तेंदुए ने मचाया आतंक
  • कई मवेशियों को बनाया अपना शिकार, दहशत में ग्रामीण

UP News: उत्तर प्रदेश राज्य के सुल्तानपुर जिले में, जयसिंहपुर थाना क्षेत्र के छेदवारी गांव में मंगलवार को एक तेंदुआ घुस गया जिससे ग्रामीणों में दहशत फैल गई हैं। गांव में तेंदुए के आने की जानकारी ग्रामीणों ने प्रशासन और वन विभाग को दे दी है। ग्रामीणों के अनुसार, तेंदुआ पड़ोस के करौंदी गांव में एक भैंस और उसके बच्चे को अपना शिकार बना चुका है। छेदवारी के ग्राम प्रधान बबलू वर्मा ने प्रशासन और वन विभाग से मांग की है कि जल्द से जल्द सुरक्षा व्यवस्था उपलब्ध कराई जाए और तेंदुए को शीघ्र पकड़ा जाए। 

तेंदुए की तलाश जारी

मामले के बारे में जानकारी देते हुए जिला वन अधिकारी आनंदेश्वर प्रसाद ने मंगलवार की रात को बताया कि जयसिंहपुर थाना क्षेत्र के छेदवारी गांव में तेंदुआ दिखाई देने की जानकारी गांव वालों ने दी है। उन्होंने कहा- ''तेंदुए की तलाश की जा रही है, जल्द से जल्द तेंदुए को पकड़ लिया जाएगा।'' गांव में तेंदुआ आने की खबर से लोगों में दहशत फैल गई है। अपनी सुरक्षा को लेकर लोग काफी चिंतित हैं। अभी तक तेंदुआ कई मवेशियों पर हमला कर चुका है। डर की वजह से लोगों का घर से निकलना मुश्किल हो गया है। ना किसान खेत जा पा रहे हैं और ना ही बच्चे स्कूल। 

बिजनौर में तेदुंए की दहशत

इससे पहले प्रदेश के बिजनौर जिले के एक गांव में भी तेंदुआ घुस गया था। नौ घंटे के लंबे ऑपरेशन के बाद उसे गांव से बाहर निकाला गया था। मंडावली गांव निवासी सुरेंद्र प्रजापति के घर में एक तेंदुए के घुसने के बाद सब दहशत में आ गए। घटना की सूचना तुरंत वन विभाग को दी गई। ऑपरेशन को अंजाम देने के लिए सुरक्षा जाल और पिंजरे के साथ ही नजीबाबाद रेंज से पांच सदस्यों एवं बिजनौर रेंज से नौ सदस्यों की रेस्क्यू टीम मौक पर पहुंची। पहले घर के सभी लोगों को सुरक्षित निकाला गया। उसके बाद घर के सभी दरवाजे बंद कर दिए गए फिर जाल लगाकर तेंदुए को पकड़ा गया। 

Latest Uttar Pradesh News

navratri-2022