UP News: मां को ठेले पर अस्पताल ले गया बेटा, 4KM तक लगाना पड़ा धक्का, रास्ते में हुई मौत

UP News: डॉक्टर ने बताया कि जलालाबाद कस्बे के रहने वाले दिनेश अपनी मां को हाथ वाले ठेले पर लेकर आए थे। सूचना मिलते ही वह खुद मरीज को देखने गए, लेकिन मरीज की रास्ते में ही मौत हो गई थी।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal
Published on: August 17, 2022 17:30 IST
handcart - India TV Hindi News
Image Source : IANS बुजुर्ग को ठेले पर अस्पताल ले जाता बेटा

Highlights

  • बदहाल स्वास्थ्य व्यवस्था को उजागर करती तस्वीर
  • एंबुलेंस नहीं मिलने पर बीमार मां को ठेले पर पहुंचाया अस्पताल
  • डॉक्टर ने मरीज को ठेले पर ही देखा लेकिन तब तक हो चुकी थी मौत

UP News: स्वास्थ्य विभाग को लेकर कई ऐसी तस्वीरें सामने आती रहती हैं जो विभागीय गड़बड़ियों का खुलासा करती हैं। ऐसी ही एक तस्वीर सामने आई है उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले से। यहां एक बेटा अपनी बीमार मां को ठेले पर लेकर 4 किलोमीटर दूर अस्पताल पहुंचा, लेकिन तब तक उसकी मां की मौत हो गई। जलालाबाद कस्बे में रहने वाले दिनेश ने बताया कि बुधवार को उसकी 65 वर्षीय मां बीना देवी के पेट में अचानक दर्द उठा जिसके चलते वह बेहाल हो गईं, तब उसके पिता ने एंबुलेंस के लिए 108 नंबर पर फोन किया लेकिन काफी समय बीत जाने के बाद भी जब एंबुलेंस नहीं आई तो दिनेश अपनी मां को हाथ के ठेले पर लेकर 4 किलोमीटर दूर सरकारी अस्पताल पहुंचा

जानिए डॉक्टर ने क्या कहा

दिनेश ने बताया कि अस्पताल पहुंचने पर डॉ. अमित यादव ने उसकी मां को ठेले पर ही देखा लेकिन तब तक उसकी मां की मौत हो चुकी थी। उन्होंने मायूस लहजे में कहा कि अगर समय पर एंबुलेंस आ जाती तो शायद उसकी मां की जान बच जाती। जलालाबाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक डॉ. अमित यादव ने बताया कि जलालाबाद कस्बे के रहने वाले दिनेश अपनी मां को हाथ वाले ठेले पर लेकर आए थे। सूचना मिलते ही वह खुद मरीज को देखने गए, लेकिन मरीज की रास्ते में ही मौत हो गई थी। शाहजहांपुर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. पी के वर्मा ने बताया कि यह मामला उनके संज्ञान में नहीं है और वह इस मामले के बारे में पता लगा रहे हैं।

MP में एंबुलेंस न मिलने पर पिता को हाथ ठेले पर बेटा ले गया अस्पताल
ऐसा ही एक और मामला मध्य प्रदेश के भिंड जिले से सामने आया है, जहां एक बेटे को अपने पिता के उपचार के लिए अस्पताल जाने के लिए एंबुलेंस नहीं मिली तो वह पिता को हाथ ठेले से 6 किलोमीटर अस्पताल तक ले गया। यह तस्वीर कांग्रेस ने जारी कर सरकार पर तंज कसा है। मामला भिंड जिले के मारपुरा गांव का बताया जा रहा है। यहां के हरी नाम के व्यक्ति के पिता की मंगलवार को तबियत बिगड़ी, उसकी माली हालत अच्छी नहीं है और उसने पिता को अस्पताल ले जाने के लिए एंबुलेंस के लिए फोन लगाया, लेकिन एंबुलेंस नहीं पहुंची। इसके बाद हरी अपने पिता को हाथ ठेले पर ही दबोह अस्पताल ले गया। उसके गांव से दबोह की दूरी 5 से 6 किलोमीटर बताई जा रही है।

कांग्रेस ने शिवराज सरकार पर साधा निशाना
हाथ ठेले पर मरीज को ले जाते हुए एक तस्वीर कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ के मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा ने ट्वीट पर जारी करते हुए लिखा है, "यह है शिवराज सरकार का 18 वर्ष का विकास और स्वास्थ्य सिस्टम। भिंड जिले में एक मजबूर बेटे ने एंबुलेंस के लिए कई फोन लगाए, नहीं आई तो 6 किमी ठेले पर ही पिता को ले गया अस्पताल।"

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन