Saturday, April 20, 2024
Advertisement

यूपी: कानपुर के गैंगस्टर विकास दुबे का करीबी उमेश त्रिवेदी गिरफ्तार, इतने रुपए का था इनाम

गैंगस्टर विकास दुबे के करीबी उमेश त्रिवेदी को कानपुर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उस पर 25 हजार रुपए का इनाम घोषित था। वह 2020 के बिकरू मामले के बाद पुलिस की वांछित सूची में था।

Rituraj Tripathi Edited By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: February 07, 2023 11:53 IST
Umesh Trivedi Arrested- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE PICTURE विकास दुबे का करीबी उमेश त्रिवेदी गिरफ्तार

कानपुर: यूपी की कानपुर पुलिस ने मारे गए गैंगस्टर विकास दुबे के करीबी उमेश त्रिवेदी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी साल 2022 में कानपुर देहात जिले में दर्ज रंगदारी व गैंगस्टर एक्ट के मामले में गिरफ्तारी से बच रहा था। वह 2020 के बिकरू मामले के बाद पुलिस की वांछित सूची में था, जिसमें 3 जुलाई, 2020 को आठ पुलिसकर्मी मारे गए थे। पुलिस ने उस पर 25 हजार रुपये का इनाम भी घोषित किया था।

पूछताछ में उसने बताया कि गैंगस्टर विकास दुबे ने ही उसके हथियार का लाइसेंस बनवाया था, जिसके बल पर उसने रायफल खरीदी। इसके बाद त्रिवेदी, विकास की गैंग में शामिल हो गया और उसके लिए काम करने लगा। पुलिस अधीक्षक बीबीजीटीएस मूर्ति ने बताया कि उमेश त्रिवेदी के खिलाफ वर्ष 2022 में रंगदारी मांगने का मामला दर्ज किया गया था।

पुलिस की गिरफ्तारी से अब तक बच रहा था

उन्होंने कहा कि उसके खिलाफ कार्रवाई की गई और गैंगस्टर एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया। वह तब से पुलिस की गिरफ्तारी से बच रहा था। उस पर 25,000 रुपये का इनाम घोषित किया गया और उसे शिवली में मरहमाताबाद हवाई पट्टी के पास एक मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया गया। वह उन्नाव में अपने बहनोई के यहां भागने की फिराक में था।

एसपी ने कहा, पुलिस ने उसकी हरकत पर नजर रखने के बाद मरहमताबाद हवाई पट्टी के पास एक जाल बिछाया। पुलिस ने जब उसे आत्मसमर्पण करने के लिए कहा, तो उसने गोली चला दी। पुलिस घेराबंदी कर उसे पकड़ने में कामयाब रही।

उसके पास से 315 बोर की एक पिस्टल और एक कारतूस के अलावा कई खाली कारतूस बरामद हुए हैं। एसपी ने उसे गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम को नकद इनाम देने की घोषणा की। उमेश ने पुलिस को बताया कि उसके पास केवल एक बीघा कृषि भूमि है।

ये भी पढ़ें- 

8 गुना बढ़ सकती है तुर्की में भूकंप से मरने वालों की संख्या, सामने आया WHO का दावा

तुर्की नहीं बल्कि चीन में आया था इतिहास का सबसे भयानक भूकंप, 8 लाख से ज्यादा लोगों की हुई थी मौत

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement