1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. गर्लफ्रेंड्स से बात करने पर पत्नी ने किया विरोध, पति ने गला रेत कर दी हत्या, 6 महीने पहले हुई थी शादी

Husband killed Wife: गर्लफ्रेंड्स से बात करने पर पत्नी ने किया विरोध, पति ने गला रेत कर दी हत्या, 6 महीने पहले हुई थी शादी

Husband killed Wife: युवक की शादी पिछले साल दिसंबर में हुई थी। वारदात के समय घर में युवक के पिता और दादी थीं। पिता ने सुबह अपनी बहू की लाश को देखा। इसके बाद पुलिस को सूचना दी।

Malaika Imam Edited by: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: May 22, 2022 15:21 IST
Husband killed Wife- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Husband killed Wife

Highlights

  • गर्भवती पत्नी की गला रेतकर हत्या
  • पिछले साल दिसंबर में हुई थी शादी
  • शराब के नशे में घर आया था उमंग

Husband killed Wife: उत्तर प्रदेश के आगरा में एक युवक ने अपनी गर्भवती पत्नी की गला रेतकर हत्या कर दी। इसके बाद वो अपनी पत्नी की लाश के पास ही सो गया। युवक की शादी पिछले साल दिसंबर में हुई थी। वारदात के समय घर में युवक के पिता और दादी थीं। पिता ने सुबह अपनी बहू की लाश को देखा। इसके बाद पुलिस को सूचना दी। 

वारदात थाना न्यू आगरा के अंतगर्त नगला हवेली की है। यहां रिटायर्ड शिक्षक साहब सिंह चौधरी अपनी बुजुर्ग मां, पत्नी और बेटे उपेंद्र उर्फ उमंग के साथ रहते हैं। उमंग की 11 दिसंबर 2021 को रुनकता की रहने वाली प्रीति से शादी हुई थी। घर दो मंजिला है। नीचे के हिस्से में बेटा और बहू रहते थे, जबकि ऊपरी हिस्से में साहब सिंह, उनकी पत्नी रहती हैं।

आरोपी के पिता साहब सिंह ने बताया कि रविवार सुबह जब वो ऊपर से नीचे आए, तो बेटे के कपड़ों में खून लगा था और बहू की लाश कमरे में पड़ी थी। उस समय दो लड़कियां भी कमरे में थीं। हालांकि, पुलिस ने वारदात में लड़कियों के शामिल होने के संबंध में कोई जानकारी नहीं दी।

शरीर के कई हिस्सों पर चाकू के निशान 

सूचना पर एसपी सिटी विकास कुमार भी मौके पर पहुंचे। पुलिस ने बताया कि प्रीति की गला रेतकर हत्या की गई। शरीर पर कई जगहों पर चाकू के निशान थे. फिलहाल पूछताछ में सामने आया है कि शनिवार रात पति उमंग शराब के नशे में घर आया था। वह अपनी गर्लफ्रेंड्स से बात करने लगा, जिसका उसकी पत्नी ने विरोध किया।

इसी बात को लेकर दोनों के बीच विवाद हुआ. इस पर नशे में धुत उमंग ने चाकू से पत्नी की गला रेतकर हत्या कर दी। फिर उसे कुछ समझ नहीं आया, तो वह रात भर लाश के पास बैठा रहा। प्रीति ढाई माह की गर्भवती थी। उमंग के अफेयर के चलते काफी दिनों से पति-पत्नी के बीच झगड़ा हो रहा था।

गर्लफ्रेंड्स के चक्कर में नशे में पत्नी की हत्या

पुलिस पूछताछ में आरोपी उमंग ने पहले बहाने बनाए। सख्ती करने पर उसने हत्या करने की बात को कबूला. उसने बताया कि उसकी दो गर्लफ्रेंड्स हैं। उनके चक्कर में पत्नी से झगड़ा होता था। गर्लफ्रेंड्स के चक्कर में उसने नशे में पत्नी की हत्या कर दी। रात में वह नशे में लाश के पास ही सो गया और सुबह परिजनों ने पुलिस को सूचना दे दी। पुलिस ने वारदात में इस्तेमाल किए गए हथियार भी बरामद कर लिया है।

उमंग के घर के आस-पास रहने वाले पड़ोसियों का कहना है कि वह अय्याश किस्म का था। परिवार में भी वह किसी की नहीं सुनता था। जैसे-तैसे कर 6 महीने पहले परिवार वालों ने उसकी प्रीति से शादी कराई थी, लेकिन उसके बाद भी वह अक्सर लड़कियों के साथ घूमता रहता था। साल 2019 में ही उसने फेसबुक पर इन-ए रिलेशनशिप का स्टेटस पोस्ट किया था।

हालांकि, हत्या के वक्त दो लड़कियां भी साथ थीं। इस बारे में पुलिस ने कुछ नहीं कहा है। पुलिस का कहना है कि सभी का बयान दर्ज कर हत्या की जांच की जा रही है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। हत्यारोपी उमंग दयालबाग में कार वॉश का सेंटर चलाता था। परिवार का रुनकता के लोहकरेरा में मेडिकल स्टोर है। उमंग के दो और भाई हैं। एक दयालबाग में ही अपने परिवार के साथ अलग रहता है, जबकि दूसरा नोएडा में रहता है। उमंग की मां अपने बेटे के पास नोएडा आई थीं।