UP Election 2022: ओवैसी की पार्टी AIMIM के नेताओं पर यूपी में बड़ी कार्रवाई, मामला दर्ज

असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM उत्तर प्रदेश में जनसभा का आयोजन कर रही है। इसकी खबर पुलिस को मिली और उसके बाद उनके खिलाफ प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की।

Bhasha Edited by: Bhasha
Published on: January 12, 2022 8:31 IST
AIMIM Leaders- India TV Hindi News
Image Source : PTI फाइल फोटो

Highlights

  • मुजफ्फरनगर के जिला अध्यक्ष और पार्टी के 23 कार्यकर्ताओं के खिलाफ कार्रवाई
  • पार्टी नेताओं ने पुलिस की कार्रवाई को गलत करार दिया
  • आचार संहिता लगने के बाद पुलिस कार्रवाई हुई है तेज

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश में चुनावी माहौल के कारण पुलिसिय कार्रवाई भी तेज हुई है। खबर है कि आल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) मुजफ्फरनगर के जिला अध्यक्ष और पार्टी के 23 कार्यकर्ताओं के खिलाफ कार्रवाई की गई है। इसके बाद पार्टी को प्रशासन ने चेताया भी है कि वे नियमों का उल्लंघन ना करें।

न्यूज एजेंसी भाषा की जानकारी के मुताबिक, ओवैसी के पार्टी नेता चुनाव आचार संहिता और कोविड-19 नियमों का उल्लंघन कर रहे थे। जनसभा करने के आरोप में मंगलवार को उनपर मामला दर्ज किया गया। थाना प्रभारी आनंद देव मिश्रा ने बताया कि कोतवाली पुलिस थानांतर्गत इन्नियाजुपुरा गांव में जनसभा आयोजित करने के आरोप में पार्टी के जिला अध्यक्ष इंतजार और 23 अन्य कार्यकर्ताओं के खिलाफ कानून की विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया गया। 

पुलिस की कार्रवाई पर पार्टी के नेता इंतजार ने आरोप का खंडन करते हुए कहा कि उन्होंने किसी जनसभा का आयोजन नहीं किया था, पार्टी कार्यकर्ता राज्य में विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए टिकट के वास्ते एकत्र हुए थे। साथ ही इस कार्रवाई को गलत करार दिया।।

बता दें, निर्वाचन आयोग ने शनिवार को पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की तारीख तय की। उत्तर प्रदेश के मुख्‍य निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार शुक्ल ने रविवार को 'पीटीआई-भाषा' को बताया था,‘‘राज्य में आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है और उसका अक्षरशः: पालन कराया जाएगा।'' उन्होंने कहा, ‘‘सभी जिलाधिकारियों/ जिला निर्वाचन अधिकारियों को इसकी जिम्मेदारी दी गई है और वे अपनी नियमित रिपोर्ट भेजेंगे। आचार संहिता लागू होने के साथ ही राज्य के सभी जिलों में जिलाधिकारियों के निर्देश पर निकायों और अन्‍य प्रशासनिक इकाइयों ने बैनर, पोस्टर, होर्डिंग हटाने के साथ ही दीवारों पर लिखे नारे मिटाने शुरू कर दिए।’’

Latest Uttar Pradesh News

navratri-2022