Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

Uttar Pradesh News: मुजफ्फरनगर में हिन्‍दू महासभा ने गोडसे की तस्‍वीर के साथ निकाली तिरंगा यात्रा

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में स्‍वतंत्रता दिवस पर महात्‍मा गांधी के हत्‍यारे नाथू राम गोडसे की तस्‍वीर लेकर तिरंगा यात्रा निकाली गयी।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @@SwayamNiranjan
Updated on: August 16, 2022 20:17 IST
Hindu Mahasabha takes out Tiranga yatra with Godse's picture- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Hindu Mahasabha takes out Tiranga yatra with Godse's picture

Highlights

  • नाथू राम गोडसे की तस्‍वीर लेकर निकली गई तिरंगा यात्रा
  • ये यात्रा मुजफ्फरनगर में स्‍वतंत्रता दिवस पर निकाली गई
  • हिन्‍दू महासभा द्वारा आयोजित यात्रा का वीडियो वायरल

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में स्‍वतंत्रता दिवस पर महात्‍मा गांधी के हत्‍यारे नाथू राम गोडसे की तस्‍वीर लेकर तिरंगा यात्रा निकाली गयी। हिन्‍दू महासभा के एक धडे़ द्वारा आयोजित इस यात्रा का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में हिन्‍दू महासभा के एक धड़े द्वारा निकाली गयी तिरंगा यात्रा में लोग अनेक क्रांतिकारियों की तस्‍वीरें लिये दिख रहे हैं। उन्‍हीं में कुछ गोडसे की भी तस्‍वीर लिये नजर आ रहे हैं। 

संगठन के अध्‍यक्ष बोले- गांधी की नीतियां देश के खिलाफ थीं

मुजफ्फरनगर में तिरंगा यात्रा निकालने वाले संगठन के अध्‍यक्ष योगेन्‍द्र वर्मा ने मंगलवार को संवाददाताओं को बताया कि तिरंगा यात्रा में शामिल लोग अलग-अलग क्रांतिकारियों की फोटो हाथों में लिये थे और उन्‍हीं में गोडसे की तस्‍वीर भी शामिल थी। वर्मा ने कहा, ''हमारा मानना है कि गोडसे ने गांधी जी की नीति के खिलाफ कदम उठाते हुए उनकी हत्‍या की थी, क्‍योंकि उनकी नीतियां देश के खिलाफ थीं।'' फिलहाल, जिला प्रशासन ने इस मामले पर अभी कोई कार्रवाई नहीं की है।

"नाथूराम गोडसे आदर्श हैं, दिल में बसते हैं"
मुजफ्फरनगर में स्वतंत्रता दिवस पर हिंदू महासभा ने नाथूराम गोडसे की तस्वीर के साथ तिरंगा यात्रा निकाली। इस दौरान हिंदू महासभा के जिलाध्यक्ष लोकेश सैनी ने कहा कि वह संगठन के आदर्श हैं। हिंदू महासभा के जिलाध्यक्ष लोकेश कुमार सैनी ने कहा, "हिंदू महासभा राष्ट्रवादी संगठन है। नाथूराम गोडसे उसके राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रह चुके हैं। संगठन के आदर्श हैं। वह हमारे दिल में बसते हैं। इसलिए उनकी तस्वीर हर कार्यक्रम में रहती है।"

हिंदू महासभा ने मेरठ का नाम ‘गोडसे नगर’करने की उठाई मांग
हिंदू महासभा ने 19 मई को महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे के जन्मदिन पर मेरठ स्थित अपने कार्यालय में विशेष पूजा-अर्चना की थी और मेरठ शहर का नाम बदलकर ‘‘नाथूराम गोडसे नगर’ करने की मांग की। हिंदू महासभा के प्रवक्ता अभिषेक अग्रवाल ने बताया था कि संगठन के कार्याकर्ता यहां शारदा रोड स्थित कार्यालय में गोडसे की जयंती मनाने के लिए जुटे थे और ‘‘हिंदू विरोधी गांधीवाद’’ को खत्म करने की शपथ ली। उन्होंने दावा किया कि भारत जल्द ‘‘हिंदू राष्ट्र’’बनेगा। अग्रवाल ने मेरठ शहर का कथित संबंध गोडसे परिवार से होने का हवाला देते हुए शहर का नाम ‘‘नाथूराम गोडसे नगर’’ करने की मांग की। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement