Saturday, May 11, 2024
Advertisement

Uttar Pradesh: 'लोकनायक की जयंती पर नीतीश सरकार के अंत की लिखी जाएगी इबारत'

Uttar Pradesh: भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने कहा कि गृह मंत्री अमित शाह के लोकनायक की जयंती के अवसर पर 11 अक्टूबर को होने वाले कार्यक्रम से बिहार में जातिवादी सरकार के अंत की इबारत लिखी जाएगी।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: October 07, 2022 21:26 IST
Bhupendra Chaudhary(File Photo)- India TV Hindi
Image Source : PTI Bhupendra Chaudhary(File Photo)

Highlights

  • बिहार से आने वाले समय में जातिवाद व भ्रष्टाचार का खात्मा होगा: भाजपा
  • 'बिहार में जातिवादी व अवांछनीय तत्वों के नापाक गठबंधन की सरकार'

Uttar Pradesh: भारतीय जनता पार्टी(BJP) के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार(Nitish Kumar) पर जमकर निशाना साधा। प्रदेश अध्यक्ष ने दावा किया कि लोकनायक जयप्रकाश नारायण(Jay Prakash Narayan) की जयंती के अवसर पर बिहार की नीतीश कुमार (बिहार के मुख्यमंत्री) सरकार के अंत की इबारत लिखी जाएगी। उन्होंने नीतीश कुमार सरकार को जातिवादी और अवांछनीय तत्वों के नापाक गठबंधन की सरकार करार दिया। 

लोकनायक के क्षेत्र में अमित शाह करेंगे कार्यक्रम 

बिहार सीमा पर स्थित बलिया जिले के जयप्रकाश नगर क्षेत्र के सिताबदियारा में लोकनायक जयप्रकाश नारायण की जयंती के अवसर पर 11 अक्टूबर को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का कार्यक्रम सुनिश्चित है। इस कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा करने आये भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए नीतीश कुमार सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली सरकार को जातिवादी व अवांछनीय तत्वों के नापाक गठबंधन की सरकार करार दिया। 

चौधरी ने कहा कि गृह मंत्री अमित शाह के लोकनायक जयप्रकाश नारायण के जयंती के अवसर पर 11 अक्टूबर को होने वाले कार्यक्रम से बिहार में जातिवादी व अवांछनीय तत्वों के नापाक गठबंधन की सरकार के अंत की इबारत लिखी जाएगी। उन्होंने कहा कि बिहार से आने वाले समय में जातिवाद व भ्रष्टाचार का खात्मा होगा। 

महिलाओं को बनाया जाएगा स्वावलंबी 

बलिया के भाजपा सांसद और जेपी ट्रस्ट के अध्यक्ष वीरेंद्र सिंह मस्त ने कहा कि इस कार्यक्रम के बाद देश में विशेषकर बिहार में एक नए राजनीतिक वातावरण का सृजन होगा। उन्होंने कहा कि इस ट्रस्ट पर राजनीतिक संग्रहालय का निर्माण कराया जाएगा। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश व बिहार के कुल 46 गांवों की महिलाओं को यहां कुटीर उद्योग का प्रशिक्षण देकर उन्हें स्वावलंबी बनाने का कार्य किया जाएगा। महिलाओं को राष्ट्रीय ध्वज बनाने का प्रशिक्षण दिया जाएगा।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement