Wednesday, May 29, 2024
Advertisement

यूपी: CM योगी ने आंवले के पेड़ के नीचे जमीन पर बैठकर खाना खाया, जानें वजह और देखें VIDEO

सीएम योगी का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वह आंवला वृक्ष के नीचे बैठकर खाना खाते हुए दिख रहे हैं। इस दौरान उनके साथ सांसद रवि किशन भी मौजूद हैं। दरअसल ये मौका हरि प्रबोधनी एकादशी व्रत के पारण का है।

Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Published on: November 05, 2022 23:44 IST
CM Yogi - India TV Hindi
Image Source : ANI सीएम योगी ने जमीन पर बैठकर खाया खाना

गोरखपुर: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर के श्री गोरखनाथ मंदिर में आंवला वृक्ष के नीचे बैठकर खाना खाया है। दरअसल सीएम योगी हरि प्रबोधनी एकादशी व्रत के पारण के लिए पावन द्वादशी के अवसर पर यहां पहुंचे थे। सीएम योगी का खाना खाते हुए वीडियो भी सामने आया है। 

इस दौरान सीएम योगी के साथ सांसद रवि किशन समेत कई लोग मौजूद रहे। सभी एक साथ जमीन पर बैठकर प्रसाद ग्रहण कर रहे थे। बता दें कि कार्तिक माह के शुक्ल पक्ष की एकादशी को 'हरि प्रबोधिनी एकादशी' कहते हैं और ऐसी मान्यता है कि जो व्यक्ति इस दिन व्रत करता है, उसे हजार अश्वमेध और 100 राजसूय यज्ञों को करने के बराबर फल मिलता है। 

BRD मेडिकल कॉलेज भी गए सीएम योगी 

गोरखनाथ मंदिर के कार्यक्रम से पहले सीएम योगी BRD मेडिकल कॉलेज भी गए। यहां उन्होंने अपने संघर्ष के दिनों को याद किया और भावुक भी हुए। उन्होंने कहा कि वह 30 सालों से मेडिकल कॉलेज से जुड़े हैं। इस कॉलेज ने लंबे समय तक उपेक्षा झेली है। इसके अस्तित्व पर काफी संकट रहा है। 

इस मौके पर सीएम ने कहा कि जन स्वास्थ्य की रक्षा हमारी प्राथमिकता है। इसके लिए सरकार द्वारा हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर दिया जा रहा है। हम स्वास्थ्य के क्षेत्र में किसी तरह की कमी नहीं होने देंगे। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement