Saturday, May 04, 2024
Advertisement

गोरखपुर में योगी आदित्यनाथ ने कहा, 10 मार्च से ही होली खेल रही है प्रदेश की जनता

योगी ने कहा कि 10 मार्च को आया यूपी विधानसभा चुनाव का परिणाम सिर्फ एक राजनीतिक परिणाम नहीं है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 17, 2022 20:08 IST
Yogi Adityanath, Yogi Adityanath Holi, Yogi Adityanath Gorakhpur Holi, Yogi- India TV Hindi
Image Source : TWITTER.COM/MYOGIADITYANATH Uttar Pradesh Chief Minister Yogi Adityanath in Gorakhpur.

Highlights

  • योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि प्रदेशवासियों ने 10 मार्च से ही होली खेलना प्रारम्भ कर दिया था।
  • योगी ने लोकप्रिय सरकार को प्रचंड बहुमत से दोबारा चुनने के लिए प्रदेशवासियों के प्रति आभार जताया।
  • योगी ने कहा कि विधानसभा चुनाव में विपक्ष की तरफ से तमाम भ्रामक प्रचार किए गए, अनर्गल प्रलाप किया गया।

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर समेत समूचे प्रदेशवासियों को सामाजिक समता, उल्लास और उमंग के पर्व होली की बधाई देते हुए कहा है कि प्रदेशवासियों ने 10 मार्च से ही होली खेलना प्रारम्भ कर दिया था। योगी गुरुवार शाम पाण्डेयहाता में होलिकादहन उत्सव समिति की ओर से आयोजित होलिकादहन शोभायात्रा के अवसर पर उपस्थित लोगों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने प्रदेश में विकास, सुरक्षा और सुशासन के लिए लोकप्रिय सरकार को प्रचंड बहुमत से दोबारा चुनने के लिए गोरखपुर और प्रदेशवासियों के प्रति आभार जताया।

‘8 वर्ष पूर्व मोदी ने रखी सुरक्षा, सुशासन की नींव’

योगी ने कहा कि 10 मार्च को आया यूपी विधानसभा चुनाव का परिणाम सिर्फ एक राजनीतिक परिणाम नहीं है। उन्होंने कहा कि यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में सुरक्षा, सर्वांगीण विकास, सुशासन और जन कल्याण के प्रति 5 वर्ष तक पूरी प्रतिबद्धता और ईमानदारी से किए गए कार्यों पर बीजेपी के पक्ष में प्रचंड बहुमत की जीत वाली जनता की मुहर है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने करीब 8 वर्ष पूर्व सुरक्षा, विकास और सुशासन की नींव रखी थी और आज वह सबका साथ, सबका विकास के मंत्र के रूप में जन विश्वास का प्रतीक बन गया है।


‘विपक्ष की तरफ से तमाम भ्रामक प्रचार किए गए’
योगी ने कहा कि विधानसभा चुनाव में विपक्ष की तरफ से तमाम भ्रामक प्रचार किए गए, अनर्गल प्रलाप किया गया, आपत्तिजनक व्यक्तिगत टिप्पणियां की गईं, राजनीतिक मयार्दाओं को धता बताया गया, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व पर जनता का विश्वास दृढ़ता से कायम रहा और विपक्ष की सारी कारगुजारी धरी की धरी रह गई। योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में भी कोरोना प्रबंधन के नए मॉडल प्रस्तुत किए गए। उन्होंने कहा कि प्रदेश में 30 करोड़ वैक्सीन की डोज दी जा चुकी है और बुधवार से 12 से 14 वर्ष तक के बच्चों को भी टीका लगना प्रारंभ हो गया है।

‘यूपी विकास की प्रक्रिया के साथ तेजी से आगे बढ़ा’
योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश विकास की प्रक्रिया के साथ तेजी से आगे बढ़ा है। उन्होंने कहा, ‘हमें उत्तर प्रदेश को देश की नंबर वन अर्थव्यवस्था बनाने के साथ ही देश का अग्रणी राज्य बनाना है। हर युग में भगवान का अवतरण हुआ है। होलिका दहन का पर्व भगवान नृसिंह के अवतरण की कथा को बताता है। प्रभु के अवतरण की कथाएं हमें सदमार्ग पर ले चलती हैं। यह शिक्षा देती हैं कि अन्यायी, अत्याचारी, दुराचारी कितना भी बड़ा हो, उसके आगे झुकने की आवश्यकता नहीं है।’

‘गोरखपुर की जनता ने इतिहास रच दिया है’
योगी ने विधानसभा चुनाव परिणाम को लेकर गोरखपुर के लोगों के प्रति आभार जताते हुए कहा कि गोरखपुर की जनता ने इतिहास रच दिया है। उन्होंने कहा, ‘आजादी के बाद बीजेपी को जिले में सभी 9 सीटों पर विजय हासिल हुई है। इसके साथ ही मंडल की 28 में से 27 सीटें भाजपा की झोली में आई हैं। इसके लिए पूरे मंडल के नागरिकों का अभिनंदन।’ योगी ने होली पर्व की बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए कहा कि रंगो, उमंगो, उल्लास का यह पर्व शालीनता से मनाएं।

‘हर एक व्यक्ति की भावनाओं का ध्यान रखें’
योगी ने कहा, ‘कहीं भी जोश में होश ना खोएं, ताकि किसी भी प्रकार का संकट ना उत्पन्न हो। होली पर हर एक व्यक्ति की भावनाओं का ध्यान रखें। यदि कोई व्यक्ति स्वास्थ्य या पारिवारिक कारणों से रंग न खेलना चाहता हो तो उस पर रंग ना डालें। गंदगी न फेंके और न ही किसी की आंखों को नुकसान पहुंचाएं। होली सामाजिक एकता का पर्व है।’ मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन के उपरांत होलिका दहन शोभायात्रा के लिए सजाए गए रथ पर अवस्थित भक्त प्रहलाद की आरती उतारी।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement