Friday, April 26, 2024
Advertisement

हथियार जब्ती मामले में NIA की बड़ी कार्रवाई, श्रीनगर में कुर्क की मुश्ताक अहमद की संपत्ति

अधिकारियों ने बताया कि मई 2022 में Let-TRF के 2 स्थानीय आतंकवादियों की गिरफ्तारी के बाद इस मकान से आपत्तिजनक सामग्री समेत हथियार और गोला-बारूद जब्त किए गए थे।

Reported By : Manzoor Mir Edited By : Vineet Kumar Singh Published on: January 06, 2024 12:47 IST
NIA, NIA News, NIA Kashmir, NIA Latest, NIA Mushtaq Ahmed- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV एनआईए ने हथियार जब्ती मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए मुश्ताक अहमद नाम के शख्स के मकान को कुर्क कर लिया।

श्रीनगर: NIA ने हथियार जब्ती मामले में शनिवार को जम्मू-कश्मीर में एक आवासीय मकान को कुर्क कर लिया। अधिकारियों ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि यह मकान श्रीनगर के चनापोरा इलाके में खान कॉलोनी में स्थित है। उन्होंने बताया कि हथियार जब्ती मामले में कार्रवाई के तहत कुर्क किया गया यह मकान मुश्ताक अहमद नाम के शख्स का है। अधिकारियों के मुताबिक, इस संपत्ति को हथियारों और गोला-बारूद की बरामदगी के संबंध में दर्ज मामले आरसी-4/2022/NIA/JMU के संबंध में कुर्क किया गया है।

मई 2022 में मकान से बरामद हुआ था गोला-बारूद

अधिकारियों ने बताया कि मई 2022 में लश्कर-ए-तैयबा (LeT) - द रेजिस्टेंस फ्रंट (TRF) के 2 स्थानीय आतंकवादियों की गिरफ्तारी के बाद इस मकान से आपत्तिजनक सामग्री समेत हथियार और गोला-बारूद जब्त किए गए थे। उन्होंने कहा कि इस मकान से 15 पिस्तौल, 30 मैगजीन और 300 कारतूस बरामद हुए थे। बाद में यह केस आगे की जांच के लिए NIA को दे दिया गया था। बता दें कि कश्मीर में आतंकियों और उनके मददगारों पर काफी तेजी से नकेल कसने की कोशिश की जा रही है और प्रशासन को इसमें काफी हद तक कामयाबी भी मिली है।

शुक्रवार को एनकाउंटर में मारा गया था एक आतंकी

इसी कड़ी में सेना के अधिकारी लेफ्टिनेंट उमर फैयाज के 2017 में अपहरण और हत्या के मामले में शामिल लश्कर-ए-तैयबा के एक एक आतंकवादी शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षा बलों से हुई मुठभेड़ में मार गिराया गया था। पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया था कि दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के छोटीगाम में आतंकवादी की मौजूदगी के बारे में मिली गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए सुरक्षा बलों ने तड़के इलाके घेराबंदी की और तलाशी अभियान चलाया। प्रवक्ता ने कहा कि जब सुरक्षा कर्मी संदिग्ध स्थान पर पहुंचे, तो छिपे हुए आतंकवादी ने उनपर अंधाधुंध गोलियां चलाईं, जिसका उचित जवाब दिया गया और वह मुठभेड़ में ढेर हो गया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement