Saturday, April 27, 2024
Advertisement

जम्मू कश्मीर: कुलगाम में सुरक्षा बलों ने पांच आतंकियों को किया ढेर, दो दिन चली मुठभेड़

जम्मू कश्मीर के कुलगाम में दो दिनों तक चली मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने पांच आतंकवादियों को मार गिराया है। बता दें कि यह मुठभेड़ गुरुवार से ही जारी थी। वहीं सुरक्षा बलों की ओर से एक जवान को हल्की चोट लगी है।

Amar Deep Edited By: Amar Deep
Published on: November 17, 2023 12:52 IST
कुलगाम में सुरक्षा बलों ने पांच आतंकियों को किया ढेर।- India TV Hindi
Image Source : PTI कुलगाम में सुरक्षा बलों ने पांच आतंकियों को किया ढेर।

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में कल से ही सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ जारी है। वहीं आज इस मुठभेड़ में पांच आतंकवादियों के मारे जाने की जानकारी मिली है। बताया जा रहा है कि यह सभी आतंकी लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े हुए थे। वहीं सुरक्षा बलों की ओर से एक जवान के घायल होने की जानकारी है। बता दें कि कुलगाम के समनो में रातभर की शांति के बाद शुक्रवार सुबह से ही दोबारा गोलीबारी शुरू हो गई। वहीं अब कल से जारी इस मुठभेड़ का काम आखिरी दौर में है। जल्द ही इसकी पूरी जानकारी भी सुरक्षा बलों द्वारा जारी की जाएगी।

गुरुवार को मिली थी सूचना

कश्मीर के इंस्पेक्टर जनरल ऑफ पुलिस विधि कुमार बिर्धी ने मुठभेड़ के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए बताया कि कल दोपहर को सुरक्षा बलों को एक सूचना मिली थी कि कुलगाम के समनो में कुछ आतंकियों के छिपे होने की आशंका है। इसी सूचना के आधार पर कुलगाम के समनो में कुछ घरों की तलाशी ली गई थी। सुरक्षा बलों द्वारा तलाशी ली जा रही थी, इसी दौरान अंदर से आतंकियों द्वारा फायरिंग की गई। इसके बाद से मुठभेड़ की शुरुआत हुई। उन्होंने बताया कि यह मुठभेड़ अभी भी जारी है और अब आखिरी दौर में है। आगे उन्होंने कहा कि अभी तक की जानकारी के अनुसार लश्कर-ए-तैयबा के पांच आतंकी ढेर हो गए हैं। बाकी शिनाख्त पूरी होने के बाद जानकारी दी जाएगी। उन्होंने बताया कि सुरक्षा बल के एक जवान को हल्की चोट लगी है। उनकी हालत स्थिर है, चिंता की कोई बात नहीं है।

बुधवार को उरी में चली मुठभेड़

इससे पहले बुधवार यानी 15 नवंबर को उरी सेक्टर के LOC पर कुछ आतंकवादियों ने घुसपैठ करने की कोशिश की। इस दौरान भारतीय सेना के साथ उनकी मुठभेड़ हुई जिसमें सेना ने 2 आंतकियों को मार गिराया। अधिकारियों ने बताया कि खराब मौसम का फायदा उठाते हुए आंतकवादियों ने घुसपैठ करने की कोशिश की। मगर सेना को उनके हलचल की जानकारी मिल गई। इसके बाद आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ शुरू हुई जिसमें दो आंतकी मारे गए हैं। सुरक्षा बलों ने मारे गए आंतिकयों के पास से कुछ हथियार और गोला-बारूद किया है। इसके साथ ही सेना को कुछ आपत्तिजनक सामग्री भी बरामद की।

यह भी पढ़ें- 

लाल चौक पर लगाया गया पीएम मोदी का कट-आउट, पर्यटकों और आम लोगों के लिए बना सेल्फी प्वाइंट

'हालात नहीं बदले तो 'लोकतंत्र की मौत' जरूर देखने को मजबूर होंगे', PDP का केंद्र सरकार पर हमला

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement