Sunday, April 28, 2024
Advertisement

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने किया बड़ा ऐलान, आतंकवाद और मादक पदार्थों की सूचना देने पर इतने लाख तक का मिलेगा इनाम

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने रविवार को एक बड़ा ऐलान करते हुए आतंकवाद पर लगाम लगाने का प्रयास किया है। पुलिस का कहना है कि जो भी व्यक्ति आतंकवाद और मादक पदार्थों की तस्करी की सूचना देगा उसे उचित नकद इनाम दिया जाएगा।

Amar Deep Edited By: Amar Deep
Published on: December 31, 2023 21:17 IST
आतंकवाद और मादक पदार्थों की सूचना देने पर मिलेगा इनाम।- India TV Hindi
Image Source : PTI आतंकवाद और मादक पदार्थों की सूचना देने पर मिलेगा इनाम।

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर पुलिस ने रविवार को एक बड़ी घोषणा की है। आतंकवाद पर नकेल कसने के इरादे से जम्मू-कश्मीर पुलिस ने ऐलान किया है कि आतंकवाद और मादक पदार्थों की तस्करी के खिलाफ ठोस कार्रवाई हेतु जानकारी देने वाले लोगों को एक लाख रुपये से 12.50 लाख रुपये तक का नकद पुरस्कार दिया जाएगा। बता दें कि इसके लिए अलग-अलग इनाम की राशि घोषित की गई है। पुलिस ने अलग-अलग तरह के अपराध से जुड़ी सूचनाओं के लिए इनाम की राशि भी अलग-अलग ही तय की है। पुलिस का मानना है कि इनाम की राशि पाने के लिए लोगों द्वारा आतंकवाद और मादक पदार्थों की जानकारी साझा की जाएगी, जिससे इनपर लगाम लगाना आसान होगा।

इस तरह से रखी गई इनाम की राशि

पुलिस ने कहा है कि जो कोई भी ऐसी जानकारी प्रदान करेगा जिसकी मदद से राष्ट्रविरोधी तत्वों द्वारा आतंकवादियों, हथियारों और प्रतिबंधित पदार्थों को ले जाने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली सीमा पार सुरंगों का पता लगाया जा सके, उसे 5 लाख रुपये का पुरस्कार दिया जाएगा। पुलिस के मुताबिक सीमा पार से ड्रोन के जरिए भेजी गई खेप को जब्त करने के लिए सूचना देने वाले को 3 लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की गई है। वहीं पाकिस्तान में आतंकवादी आकाओं या देश के भीतर आतंकवादियों के संपर्क में रहने वाले तत्वों के बारे में जानकारी देने के लिए 2 लाख रुपये के इनाम की घोषणा की गई है। 

एक लाख से 12.50 लाख तक मिलेगा इनाम

आतंकवादियों को ऑफ-ड्यूटी पुलिसकर्मियों के बारे में जानकारी प्रदान करने वाले तत्वों के बारे में जानकारी देने पर भी पुरस्कार दिया जाएगा। पुलिस ने कहा कि लोगों को आतंकवादी गतिविधियों में शामिल होने के लिए उकसाने के लिए मस्जिदों, मदरसों, स्कूलों या कॉलेजों का इस्तेमाल करने वाले लोगों के बारे में जानकारी देने पर 1 लाख रुपये दिए जाएंगे। उन्होंने बताया कि आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई योग्य सूचना देने पर इनाम भी जारी रहेगा। आतंकवादी की श्रेणी के आधार पर इनाम की राशि दो लाख रुपये से 12.50 लाख रुपये के बीच निर्धारित की गई है।

(इनपुट: भाषा)

यह भी पढ़ें-

न्यू ईयर सेलिब्रेट करने जम्मू कश्मीर पहुंचे पर्यटक, गुलमर्ग में बर्फबारी से रोचक हुआ माहौल

PM मोदी ने कटरा के लिए दूसरी वंदे भारत ट्रेन को दिखाई हरी झंडी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement