Monday, April 29, 2024
Advertisement

जम्मू कश्मीर के पुंछ में हुई बर्फबारी, खूबसूरत नजारा देख आप भी कहेंगे 'Wow'

जम्मू कश्मीर में इन दिनों मौसम सुहावना है। आज सुबह-सुबह ही पुंछ सेक्टर में हुई ताजा बर्फबारी हुई है। देखने में बर्फबारी का ये नजारा बेहद खूबसूरत है।

Shailendra Tiwari Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: February 19, 2024 9:56 IST
poonch snowfall- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE (PTI) पुंछ में हुई ताजा बर्फबारी

जम्मू कश्मीर में स्नोफाल का दौर तेजी से जारी है। आज सोमवार को यहां के पूंछ में ताजा बर्फबारी हुई है। ये बर्फबारी पुंछ के सावजियन सेक्टर में हुई है। बर्फ गिरने का यहा नजारा बेहद खूबसूरत है। जानकारी दे दें कि मौसम विभाग ने बुधवार तक केंद्र शासित प्रदेश में भारी तदाद में बारिश और बर्फबारी की भविष्यवाणी की है। साथ ही कश्मीर में कई जिलों के ऊपरी क्षेत्रों में हिमस्खलन की चेतावनी भी जारी की है। बर्फबारी की ये जानकारी एएनआई न्यूज ने दी है।

सावजियन सेक्टर में ताजा बर्फबारी

एएनआई न्यूज के मुताबिक, जम्मू कश्मीर के पुंछ के सावजियन सेक्टर में ताजा बर्फबारी हुई है। वहीं,  मौसम विभाग ने बांडीपेारा, बाारमुला, कुपवाड़ा, गांदरबल व शोपियां जिलों के ऊपरी क्षेत्रों में भारी हिमस्खलन की आशंका जताई है। बता दें कि कश्मीर में रविवार को भी कुछ जगह बर्फबारी हुई थी।

गुलमर्ग में -1.4 डिग्री रहा पारा

बती दें कि बीते दिन श्रीनगर में न्यूनतम पारा 5.8, गुलमर्ग में -1.4 और पहलगाम में 2.5 डिग्री रहा था। जबकि लद्दाख के लेह शहर में न्यूनतम पारा -1.5 और कारगिल में 2.8 डिग्री दर्ज किया गया। वहीं,  जम्मू में न्यूनतम पारा 13, कटरा में 11.8, बटोटे में 8.1, भद्रवाह में 2.4 और बनिहाल में 7 डिग्री रहा था।

ये भी पढ़ें:

म्मू-कश्मीर में कहीं बारिश तो कहीं बर्फबारी, लेह में पारा -1.5 डिग्री लुढका, जानें IMD अपडेट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement