Sunday, May 05, 2024
Advertisement

फिलिस्तीन के समर्थन बोलीं महबूबा मुफ़्ती, कहा- 'दुनियाभर के देश इजरायल पर दवाब डालकर रुकवाएं युद्ध'

इजरायल और हमास के बीच जारी युद्ध में अब तक 5 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। गाजा में स्थित एक अस्पताल पर हुए हमले में भी सैकड़ों लोगों की जान चली गई थी। इस हमले के बाद युद्ध का रुख बदल गया है।

Reported By : Manzoor Mir Written By : Sudhanshu Gaur Published on: October 21, 2023 14:52 IST
Mehbooba Mufti - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV महबूबा मुफ़्ती

श्रीनगर: इजरायल और हमास के बीच चल रहा युद्ध हर रोज भीषण होता जा रहा है। इस युद्ध के दौरान भारत में भी दो पक्ष हो गए हैं। कुछ लोग इजरायल का समर्थन कर रहे हैं तो कुछ फिलिस्तीन का समर्थन कर रहे हैं। लेकिन इसमें से कुछ लोग ऐसे भी हैं जो हमास जैसे क्रूर आतंकवादी संगठन का पक्ष ले रहे हैं। भारत में फिलिस्तीन के पक्ष में कई रैलियां भी निकाली गई हैं। इसी क्रम में जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी पार्टी प्रेसिडेंट महबूबा मुफ्ती ने अपने पार्टी ऑफिस से एक प्रदर्शन रैली निकाली। इस रैली में सैकड़ो कार्यकर्ता हुए शामिल।

महबूबा मुफ़्ती के हाथ में था फिलिस्तीन का झंडा 

इस रैली में महबूबा ने हातून में फिलिस्तीन का झंडा लिए दुनिया के सभी मुल्कों से  निवेदन किया इजराइल के खिलाफ दबाव डालकर सीजफायर करवाएं। पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने अपने पार्टी के नेताओं और पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ फलस्तीनी झंडे और इजरायली हमले में मारे गए बच्चों के फोटो हाथ में लेकर लाल चौक रैली निकाली। इस दौरान उन्होंने इजरायल के विरुद्ध कई नारे भी लगाए। 

पुलिस के वाहन पर चढ़कर किया प्रदर्शन 

महबूबा मुफ्ती इस प्रदर्शन रैली को लीड कर रही थी। महबूबा मुफ्ती जैसे ही लाल चौक की ओर बढ़ने लगी तो पुलिस ने उन्हें रोक लिया। महबूबा मुफ्ती ने पहले सड़क पर धरना दिया और काफी देर तक इजराइल के खिलाफ जबरदस्त विरोध प्रदर्शन किया। पुलिस के रोकने पर महबूबा मुफ्ती बाद में पुलिस की गाड़ी पर चढ़ी और हाथ में फिलिस्तीन का झंडा लिए काफी देर तक विरोध प्रदर्शन करती रहीं। करीब आधे घंटे तक विरोध प्रदर्शन चलता रहा। 

यूक्रेन पर तो सभी बोले लेकिन फिलिस्तीन पर सबने साधी चुप्पी 

इस दौरान महबूबा मुफ्ती ने मीडिया से बात करते हुए कहा, "फलस्तीन में हजारों की संख्या में लोग मारे जा रहे हैं। जब 2 सालों में यूक्रेन में 500 बच्चे मारे गए तो सारी दुनिया चीखने लगी, लेकिन आज फिलिस्तीन में 1500 बच्चे मारे गए हैं लेकिन कोई बात नहीं कर रहा है। महबूबा ने कहा कि हम दुनिया के मुल्कों से कह रहे हैं कि आप इजराइल के खिलाफ दबाव डालकर सीजफायर करवाएं। क्योंकि वहां दवाइयां, खाना-पीना और पानी और सप्लाई पूरी तरह से बंद है। वहां के लोगों पर बमबारी हो रही है। गोलियां चल रही हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement