Thursday, July 25, 2024
Advertisement

अमरनाथ यात्रा से पहले जम्मू कश्मीर में पुख्ता की गई सुरक्षा व्यवस्था, एलजी मनोज सिन्हा ने कही ये बात

Amarnath Yatra 2024: जम्मू कश्मीर के एलजी मनोज सिन्हा ने कहा कि अमरनाथ यात्रा से पहले जम्मू कश्मीर की सुरक्षा पुख्ता कर दी गई है। उन्होंने कहा कि रोड भी अच्छे बनाए गए हैं।

Edited By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: June 22, 2024 14:54 IST
अमरनाथ यात्रा- India TV Hindi
Image Source : FILE-PTI अमरनाथ यात्रा

श्रीनगरः एक सप्ताह में शुरू होने जा रही अमरनाथ यात्रा को लेकर जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने शनिवार को कहा कि तीर्थयात्रा को सफल बनाने के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने के साथ ही सुविधाओं में भी सुधार किया गया है। अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि जम्मू के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक आनंद जैन ने जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर समीक्षा की और तीर्थयात्रा को बाधित करने के आतंकवादियों के किसी भी प्रयास को विफल करने के लिए उच्च स्तर की सतर्कता की जरूरत पर जोर दिया।

 उप राज्यपाल मनोज सिन्हा ने कही ये बात

 उप राज्यपाल मनोज सिन्हा शनिवार को श्रीनगर के राजभवन से ही अमर नाथ यात्रा की ‘प्रथम पूजा’ में ऑनलाइन माध्यम से शामिल हुए। उन्होंने कहा कि देशभर के तीर्थयात्रियों के लिए दर्शन 29 जून से शुरू होंगे। शाइन बोर्ड (श्री अमरनाथ) और जम्मू कश्मीर प्रशासन ने तीर्थयात्रियों के लिए विशेष व्यवस्था की है। पिछले दो वर्षों में यात्रियों के लिए सुविधाओं में काफी सुधार हुआ है।

 पवित्र गुफा तक जाने वाली सड़कों को बेहतर बनाया गया

मनोज सिन्हा ने कहा कि इस वर्ष सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) ने पवित्र गुफा तक जाने वाली सड़कों को बेहतर बनाया है और कुछ हिस्सों को चौड़ा किया है। पूजा के बाद पत्रकारों से वार्ता करते हुए उन्होंने कहा कि मेरा मानना है इस बार तीर्थयात्रियों की यात्रा ज्यादा सुगम होगी। उप राज्यपाल ने कहा कि सभी धर्म के लोग यात्रा का समर्थन करते हैं।

29 जून से शुरू होगी तीर्थयात्रा 

बता दें कि दक्षिण कश्मीर में 3,880 मीटर ऊंचे पवित्र गुफा मंदिर के लिए 52 दिवसीय तीर्थयात्रा 29 जून को शुरू होगी और 19 अगस्त को समाप्त हो जाएगी। पिछले वर्ष 4.5 लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने यात्रा की थी। इस साल भी बड़ी संख्या में श्रद्धालु दर्शन करने के लिए आएंगे। 

इनपुट-भाषा  

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement