Wednesday, June 12, 2024
Advertisement

मारा गया कश्मीरी पंडितों का कातिल बासित डार, सिर पर था 10 लाख रुपये का इनाम; आतंकियों की A++ कैटेगरी में था नाम

जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों ने लश्कर ए तैयबा के टॉप कमांडर को एक मुठभेड़ में मार गिराया है। इस मुठभेड़ में 2 अन्य आतंकियों को भी सुरक्षाबलों ने ढेर कर दिया है।

Reported By : Manzoor Mir Written By : Shailendra Tiwari Updated on: May 07, 2024 21:34 IST
बासित अहमद डार- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV आतंकी बासित अहमद डार

जम्मू कश्मीर से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां सुरक्षा बलों को बड़ी सफलता हाथ लगी है। सुरक्षाबलों ने घाटी में चुनाव से पहले लश्कर ए तैयबा के टॉप कमांडर और कश्मीर में आंतकी संगठन TRF के चीफ बासित अहमद डार समेत 2 आतंकियों को मुठभेड़ में ढेर कर दिया है। सुरक्षाबलों को लश्कर के ठिकाने की मौजूदगी के बारे में एक खुफिया इनपुट मिला था, इसके बाद सोमवार को देर शाम पुलिस और सुरक्षाबलों ने साझा अभियान चलाकर मंगलवार को 2 आतंकियों का मार गिराया है।

सुरक्षाबलों के लिए बड़ी कामयाबी

IGP कश्मीर वीके बिरदी ने जानकारी देते हुए बताया कि सुरक्षाबपलों को एक खुफिया इनपुट मिला था, जिस पर कार्रवाई की गई। डार का मारा जाना सुरक्षाबलों के लिए एक बड़ी कामयाबी है, क्योंकि उसने कई कश्मीरी पंडितों समेत दूसरे राज्य से आए लोगों की टारगेट किलिंग की घटना को अंजाम दिया था। वीके बिरदी ने आगे कहा कि सुरक्षा बलों के साथ भीषण गोलीबारी में मोस्ट वांटेड बासित डार एक अन्य आतंकवादी के साथ मारा गया।

बासित अहमद डार

Image Source : INDIA TV
बासित अहमद डार पर 10 लाख का था इनाम

कश्मीर पुलिस प्रमुख ने कहा कि बासित डार कई आतंकी हमलों के पीछे था, खासकर श्रीनगर में हुई हत्याओं की घटनाओं में इसका हाथ था। इसके अलावा, बासित सेना पर कई हमलों की साजिश रचने के का भी मास्टरमाइंड था, इसीलिए इसका मारा जाना सुरक्षा बलों के लिए एक बड़ी कामयाबी है।

10 लाख का था इनाम

वीके बिरदी ने बताया कि एनआईए ने इस पर इनाम भी घोषित कर रखा था। एनआईए ने पिछले साल ही टीआरएफ प्रमुख बासित अहमद डार की जानकारी देने वाले को 10 लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा कर रखी थी। इसे आतंकियों की A++ कैटेगरी में डाला गया था। पुलिस के मुताबिक, बासित रेडवानी के कुलगाम का रहने वाला था, ये कई साल पहले अपने घर से लापता हो गया था और फिर बाद में लश्कर-ए-तैयबा के प्रमुख संगठन द रेजिस्टेंस फ्रंट (TRF) में शामिल हो गया था।

ये भी पढ़ें:

'हमने गांधी के भारत को स्वीकार किया था, मोदी के भारत को नहीं', फारूक अब्दुल्ला का बीजेपी पर बड़ा हमला

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement