Saturday, May 11, 2024
Advertisement

CBSE ने फिर बढ़ाई CTET के ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख

सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CBSE) ने सेंट्रल टीचर्स एलिजिबिलिटी टेस्ट (CTET) के ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख को आगे बढ़ा दिया है। CBSE ने एक प्रेस नोट जारी कर इसकी जानकारी दी।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 02, 2020 23:22 IST
CBSE ने फिर बढ़ाई CTET के...- India TV Hindi
CBSE ने फिर बढ़ाई CTET के ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख

नई दिल्ली: सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CBSE) ने सेंट्रल टीचर्स एलिजिबिलिटी टेस्ट (CTET) के ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख बढ़ा दी है। CBSE ने एक प्रेस नोट जारी कर इसकी जानकारी दी। प्रेस नोट में CBSE ने लिखा कि CTET के ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख बढ़ाकर 9 मार्च 2020 कर दी गई है। इस तारीख की रात 11.59 मिनट तक आवेदन किया जा सकता है। 

प्रेस नोट में कहा गया कि 13 मार्च की दोपहर 3.30 बजे तक फीस का भुगतान किया जा सकता है। फीस भुगतान का फाइनल वेरिफिकेशन 16 मार्च दोपहर 3.30 बजे तक हो सकता है। इसके साथ ही CBSE ने आवेदकों को फीस जमा करने के बाद भी कनफर्मेशन पेज नहीं खुलने की हालत में Deputy Secretary (CTET), CBSE के पास 17 मार्च से 24 मार्च तक संपर्क करने की सलाह दी है।

Deputy Secretary (CTET), CBSE से 10 से 5 बजे के बीच संपर्क किया जा सकता है। बता दें कि इससे पहले भी सीबीएसई ने CTET ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तारीख को बढ़ाकर 2 मार्च किया था और अब इसे फिर बढ़ाकर 9 मार्च 2020 कर दिया गया है। बता दें कि 05-07-2020 को CTET कराया जाएगा।

प्रेस नोट में CBSE ने बताया कि अगर किसी वजह से आवेदकों को अपने फॉर्म में कोई सुधार करना पड़े तो यह 24 मार्च तक किया जा सकता है। इसके अलावा CBSE ने साफ तौर पर प्रेस नोट में में लिखा कि 24 मार्च के तय तारीख के बाद किसी भी हालत में कोई करेक्शन नहीं किया जा सकेगा।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement