Thursday, April 25, 2024
Advertisement

IBPS RRB Clerk Mains Exam के रिवाइज्ड पैटर्न पर मॉक टेस्ट हुए जारी, यहां करें डाउनलोड

IBPS की ओर से 20 अक्टूबर को आईबीपीएस आरआरबी क्लर्क मेंस परीक्षा आयोजित की जाएगी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 09, 2019 12:12 IST
IBPS RRB Clerk Mains exam- India TV Hindi
IBPS RRB Clerk Mains exam

IBPS RRB Clerk Mains 2019: इंस्टिट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सेलेक्शन, IBPS की ओर से 20 अक्टूबर को आईबीपीएस आरआरबी क्लर्क मेंस परीक्षा आयोजित की जाएगी। उम्मीदवार ध्यान दें कि इस वर्ष से IBPS ने पैटर्न में कुछ बदलाव किया है। इन्हीं बदलाव को समझने के लिए आईबीपीएस ने उम्मीदवारों के लिए मॉक टेस्ट जारी किया है। उम्मीदवार आईबीपीएस की ऑफिशियल वेबसाइट ibps.in पर जाकर इस मॉक टेस्ट को चेक कर सकते हैं।

आईबीपीएस आरआरबी क्लर्क (ऑफिस असिस्टेंट) एग्जाम के लिए अब ज्यादा दिन बाकी नहीं रह गए हैं। आईबीपीएस की ओर से जारी किया गया मॉक टेस्ट का मकसद उम्मीदवारों को नए पैटर्न से रूबरू कराना है। इससे उम्मीदवारों को पता चल सकेगा कि आईबीपीएस आरआरबी क्लर्क मेंस एग्जाम 2019 में किस तरह के सवाल पूछे जाएंगे। इससे उम्मीदवारों को क्लर्क मेंस परीक्षा की तैयारी करने में मदद मिल सकेगी।

इस वर्ष से IBPS Mains Clerk 2019 परीक्षा के प्रश्न अंग्रेजी और क्षेत्रीय भाषा में पूछे जाएंगे। यह इस बात पर निर्भर करेगा कि उम्मीदवार ने किस राज्य के लिए आवेदन किया है। उम्मीदवार प्रश्नों को देखने के लिए क्षेत्रीय भाषा या अंग्रेजी में से किसी एक को माध्यम के रूप चुन सकते हैं। उम्मीदवार ड्रॉप डाउन लिंक का उपयोग करके परीक्षा निर्देशों की भाषा को भी बदल सकते हैं। ऐसे में उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आईबीपीएस की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किए गए मॉक टेस्ट को अवश्य देख लें।

बता दें कि आरआरबी क्लर्क मेंस एग्जाम एडमिट कार्ड को भी जारी कर दिया है गया है। आईबीपीएस क्लर्क प्रिलिम्स परीक्षा में सफल उम्मीदवार अब मेंस परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। उम्मीदवार अब नीचे लिखे स्टेप्स को फॉलो कर आईबीपीएस क्लर्क मेंस परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड को ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं।

How to Downlaod IBPS RRB Clerk Mains Admit Card 2019: आईबीपीएस आरआरबी ऑफिसर मेंस एग्जाम एडमिट कार्ड ऐसे करें डाउनलोड

  • उम्मीदवार सबसे पहले आईबीपीएस की ऑफिशियल वेबसाइट ibps.in पर जाएं।
  • वेबसाइट के होमपेज पर ही IBPS RRB Clerk Mains Admit Card 2019 लिंक पर क्लिक करें।
  • उम्मीदवार अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड भरने के बाद Login करें।
  • आईबीपीएस आरआरबी क्लर्क/ऑफिस असिस्टेंट मेंस एग्जाम एडमिट कार्ड 2019 आपकी स्क्रीन पर होगा।
  • उम्मीदवार आईबीपीएस क्लर्क मेंस एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर उसका प्रिंट आउट निकाल लें।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement