Friday, March 29, 2024
Advertisement

IBPS RRB PO Prelims Result 2019: आज जारी हो सकते हैं आईबीपीएस आरआरबी पीओ प्रीलिम्स के नतीजे, ऐसे करें चेक

आईबीपीएस आरआरबी पीओ प्रीलिम्स एग्जाम रिजल्ट 2019 जारी होने का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 16, 2019 15:26 IST
IBPS RRB PO Prelims Result 2019 to be released today- India TV Hindi
IBPS RRB PO Prelims Result 2019 to be released today

IBPS RRB PO Prelims Result 2019: आईबीपीएस आरआरबी पीओ प्रीलिम्स एग्जाम रिजल्ट 2019 जारी होने का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है। दरअसल इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सेलेक्शन (IBPS) आज देर शाम तक ऑफिसर स्केल और ऑफिस असिस्टेंट के पदों पर भर्ती के लिए आयोजित की गई IBPS RRB Clerk, PO Prelims परीक्षा 2019 का रिजल्ट जारी कर सकता है। रिजल्ट जारी होने के बाद उम्मीदवार इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल की आधिकारिक वेबसाइट www.ibps.in पर जाकर उसे डाउनलोड कर सकेंगे। रिजल्ट के बारे में ताजा अपडेट हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं।

बता दें कि आरआरबी प्रीलिम्स एग्जाम क्वालीफाई करने वाले उम्मीदवार आईबीपीएस आरआरबी मेंस ऑनलाइन एग्जाम में हिस्सा ले सकेंगे। आईबीपीएस द्वारा जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक रिजल्ट आज देर शाम तक जारी किया जाएगा। नोटिफिकेशन के मुताबिक आईबीपीएस आरआरबी ऑफिसर स्केल 1,2 और 3 मेंस एग्जाम का आयोजन 22 सितंबर 2019 को किया जाएगा। वहीं आईबीपीएस आरआरबी ऑफिस असिस्टेंट मेंस एग्जाम का आयोजन 29 सितंबर 2019 को किया जाएगा।

ताजा जानकारी के मुताबिक आईबीपीएस आरआरबी मेंस एग्जाम का आयोजन क्षेत्रीय भाषाओं में भी किया जाएगा। बीते वर्ष इस मेंस एग्जाम का आयोजन सिर्फ अंग्रेजी और हिंदी भाषाओं में किया गया था। मेंस एग्जाम को क्वालीफाई करने वाले उम्मीदवारों को नंवबर में होने वाली इंटरव्यू परीक्षा में शामिल होने का मौका मिलेगा। फाइनल रिजल्ट जनवरी 2010 में जारी किया जाएगा। इंटरव्यू का आयोजन नोडल रीजनल रूरल बैंक की तरफ से किया जाएगा।

आईबीपीएस द्वारा आयोजित इस भर्ती परीक्षा के अंतर्गत ऑफिस असिस्टेंट के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 15,000-20,000 प्रति महीने की सैलरी मिलेगीय वहीं ऑफिसर स्केल 1 के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 30000-35000 ग्रेड पे की सैलरी मिलेगी। अन्य पदों के लिए निर्धारित सैलरी की जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं। आईबीपीएस की तरफ से जल्द ही मेंस परीक्षा का पूरा शेड्यूल जारी किया जाएगा।

IBPS RRB Clerk, PO Prelims Result 2019 ऐसे करें डाउनलोड

  1. आईबीपीएस आरआरबी पीओ प्रीलिम्स एग्जाम रिजल्ट 2019 देखने के लिए सबसे पहले इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सेलेक्शन (IBPS) की आधिकारिक वेबसाइट www.ibps.in पर जाएं।
  2. वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे IBPS RRB Clerk, PO Prelims Result 2019 के लिंक पर क्लिक करें।
  3. लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा।
  4. नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें।
  5. सबमिट बटन पर क्लिक करते ही रिजल्ट स्क्रीन पर दिखने लगेगा।
  6. आगे की जरूरत के लिए उम्मीदवार रिजल्ट का प्रिंट आउट अपने पास रख सकते हैं।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement