Sunday, May 19, 2024
Advertisement

IIT JAM एडमिट कार्ड 2020 हुए जारी, इन स्टेप्स से करें डाउनलोड

जो छात्र IIT JAM परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड आने का इंतजार कर रहे थे , उनके लिए खुशखबरी है। दरअसल भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, कानपुर ने JAM 2020 एडमिट कार्ड ऑनलाइन जारी कर दिया है।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 07, 2020 11:09 IST
IIT JAM Admit Card 2020 released- India TV Hindi
IIT JAM Admit Card 2020 released

IIT JAM Admit Card 2020: जो छात्र IIT JAM परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड आने का इंतजार कर रहे थे , उनके लिए खुशखबरी है। दरअसल भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, कानपुर ने JAM 2020 एडमिट कार्ड ऑनलाइन जारी कर दिया है। IIT JAM 2020 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार IIT JAM एडमिट कार्ड 2020 डाउनलोड करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट - jam.iitk.ac.in पर जा सकते हैं। IIT JAM 2020 एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए, उम्मीदवारों को IIT JAM 2020 में प्रवेश करना होगा।

JAM 2020 एडमिट कार्ड एक अनिवार्य दस्तावेज है जिसके बिना उम्मीदवारों को परीक्षा हॉल में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी। इसलिए, जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा के लिए पंजीकरण किया है, उन्हें जल्द से जल्द IIT JAM हॉल टिकट डाउनलोड करने की सलाह दी जाती है। इसके अलावा, हॉल टिकट परीक्षा से संबंधित महत्वपूर्ण विवरण भी उम्मीदवारों को प्रदान करेगा, जो परीक्षा के दिन के लिए महत्वपूर्ण होगा। IIT JAM 2020 हॉल टिकट में परीक्षा केंद्र, परीक्षा की तारीख और समय और अन्य ऐसे विवरण शामिल होंगे जो उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण हैं। इसके अलावा, उम्मीदवार का व्यक्तिगत विवरण जैसे उनका नाम, जन्म तिथि और अन्य को भी हॉल टिकट पर प्रदान किया जाएगा। 

IIT JAM 2020 एडमिट कार्ड ऑनलाइन कैसे डाउनलोड करें?

  1.  IIT JAM परीक्षा के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाएँ अर्थात् जाम ।iitk.ac.in

  2. आपको होमपेज पर एक सीधा लिंक IIT JAM 2020 एडमिट कार्ड मिलेगा, उस पर क्लिक करें

  3.  आपको एक नए लॉगिन पेज पर भेज दिया जाएगा

  4. लॉग इन करने के लिए, पंजीकरण प्रक्रिया के दौरान बनाए गए अपने लॉगिन क्रेडेंशियल्स प्रदान करें

  5. आपका IIT JAM 2020 एडमिट कार्ड स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा

  6.  पीडीएफ सॉफ्टकॉपी प्रारूप में हॉल टिकट डाउनलोड करें

  7. भविष्य के संदर्भ के लिए प्रिंटआउट लें

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement