Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

JEE Main Registration: जेईई मेंस रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख आज, यहां करें अप्लाई

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी, NTA की ओर से आज यानी कि 30 सितंबर को जेईई मेंस 2020 परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया समाप्त कर दी जाएगी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 30, 2019 16:05 IST
JEE Main Registration- India TV Hindi
JEE Main Registration

JEE Main Registration Last Date: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी, NTA की ओर से आज यानी कि 30 सितंबर को जेईई मेंस 2020 परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया समाप्त कर दी जाएगी। ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने अभी तक जेईई मेंस 2020 के लिए आवेदन नहीं किया है, वे जल्द से जल्द ऑफिशियल वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर आवेदन कर लें। जेईई मेंस 2020 परीक्षा का आयोजन 6 जनवरी और 11 जनवरी 2020 को किया जाएगा।

आपको बता दें कि ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन, JEE Main 2020 के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 3 सितंबर 2019 से शुरू हुई थी। वहीं उम्मीदवारों को जेईई मेंस रजिस्ट्रेशन के लिए 30 सितंबर तक का समय दिया गया है। हालांकि ऑनलाइन फीस जमा करने की आखिरी तारीख 1 अक्टूबर है। फिलहाल जिन उम्मीदवारों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है, वे अंत समय का इंतजार ना करें और जल्द से जल्द रजिस्ट्रेशन करा लें। उम्मीवार नीचे लिखे स्टेप्स को फॉलो कर जेईई मेंस परीक्षा 2019 के लिए आवेदन कर सकते हैं।

How To Apply For JEE Mains 2019: जेईई मेन 2020 के लिए कैसे करें आवेदन

  • उम्मीदवार सबसे पहले एनटीए जेईई की आधिकारिक साइट jeemain.nta.nic.in पर जाएं।
  • वेबसाइट के होमपेज पर ही JEE Mains 2020 ऑनलाइन आवेदन फॉर्म लिंक पर क्लिक करें।
  • इसके बाद एक नया पेज खुल जाएगा, जहां पर उम्मीदवारों को New Registration लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • उम्मीदवार मांगी गई जानकारो को भरें और Submit बटन पर क्लिक करें।
  • इसके बाद जेईई मेंस परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया पूरी हो जाएगी।
  • उम्मीदवार अपने जेईई मेंस परीक्षा आवेदन फॉर्म को डाउनलोड करें और उसका प्रिंट आउट निकाल लें।

बता दें कि पूरे देशभर में जेईई मेंस 2020 की परीक्षा 6 जनवरी से 11 जनवरी के बीच आयोजित की जाएगी। बता दें कि साल 2019 से जेईई मेंस परीक्षा साल में दो बार आयोजित की जाती है और परीक्षा का फॉर्मेट कंप्यूटर बेस्ड (ऑनालाइन) होता है। अगले साल यानी कि 2020 मे जेईई मेंस 2020 के दूसरे संस्करण का आयोजन 3 अप्रैल से 9 अप्रैल 2020 के बीच किया जाएगा।

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement