Saturday, April 20, 2024
Advertisement

JEE Main, NEET 2020 Exam live updates: प्रवेश परीक्षा की तैयारी के लिए दीक्षा पोर्टल की लें मदद- 'निशंक

केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल 'निशंक' आज यानि 5 मई को देशभर के छात्रों से थो़ड़ी ही देर में वेबिनार के माध्यम से चर्चा करेंगे।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 06, 2020 14:47 IST
JEE Main, NEET 2020 Exam Date- India TV Hindi
JEE Main, NEET 2020 Exam Date

नई दिल्ली। केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल 'निशंक' देशभर के छात्रों से वेबिनार के माध्यम से चर्चा कर रहे हैं। छात्रों से ऑनलाइन होने वाली इस चर्चा के दौरान केंद्रीय मंत्री कोरोना संकटकाल के दौरान छात्रों के मन में उठ रहे सवालों के जवाब दे रहे हैं। मंत्री इसी दौरान आज जेईई एवं नीट की परीक्षा की तिथियों की घोषणा भी कर सकते हैं।

निशंक ने जानकारी दी कि आज छात्रों से संवाद के दौरान वह जेईई और नीट जैसी प्रतियोगी परीक्षाओं की तिथियों की भी घोषणा करेंगे, जिससे कि छात्रों में परीक्षाओं को लेकर जो संशय है, वह दूर हो जाए और वह अपनी तैयारी सुचारु रूप से कर सकें।गौरतलब है कि मानव संसाधन विकास मंत्रालय की सलाह पर नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने नीट और जेईई की परीक्षा का कार्यक्रम तैयार किया है।

इसके पहले, केंद्रीय मंत्री वेबिनार के माध्यम से 27 अप्रैल को अभिभावकों से संवाद कर चुके हैं, जिसमें देशभर से 20000 से ज्यादा अभिभावकों ने हिस्सा लिया था।छात्रों के सवालों के जवाब देने अलावा केंद्रीय मंत्री अपने वेबिनार संवाद के माध्यम से मानव संसाधन विकास मंत्रालय द्वारा चलाए जा रहे ऑनलाइन शिक्षा के लिए विभिन्न अभियानों और योजनाओं के बारे में सभी को अवगत कराएंगे और उन्हें इसका ज्यादा से ज्यादा उपयोग करने के लिए प्रेरित करेंगे।

वेबिनार संवाद से दो दिन पहले निशंक ने कहा था, "यह समय बहुत महत्वपूर्ण है, हमें न सिर्फ ये ध्यान रखना है कि छात्रों की पढ़ाई का नुकसान न हो, बल्कि इस बात का भी खास ख्याल रखना है कि वे मानसिक रूप से सशक्त रहे। इस बाबत मंत्रालय ने बहुत-सी योजनाएं चलाई हैं और छात्रों को समय-समय पर इनके बारे में अवगत कराया गया है।"

उन्होंने यह भी कहा है, "मैं एक बार फिर सभी छात्रों से एवं अभिभावकों से अपील करूंगा कि वे इन योजनाओं का लाभ उठाएं और जिस धैर्य के साथ अभी तक लॉकडाउन का पालन किया है, उसी तरह कुछ दिन और देशहित में अपने कर्तव्यों का निर्वाहन करते रहें।"

Latest Education News

NEET, JEE MAIN EXAM LIVE UPDATES 2020

Auto Refresh
Refresh
  • 12:42 PM (IST) Posted by Shreya Srivastava

    neet, jee main exam date 2020 live updates

    एक दो दिन में CBSE परीक्षाओं को लेकर घोषणा करेंगे- शिक्षामंत्री निशंक

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement