Thursday, April 25, 2024
Advertisement

पंजाब में कक्षा 5वीं, 8वीं और 10वीं के सभी छात्र होंगे प्रमोट, CM अमरिंदर ने की घोषणा

पंजाब सरकार ने पांचवीं, आठवीं और दसवीं कक्षा के छात्रों को बिना परीक्षा के अगली कक्षा में प्रोन्नत करने का फैसला किया है। पंजाब कैबिनेट की बैठक में आज यह फैसला हुआ।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 08, 2020 23:10 IST
पंजाब में कक्षा 5वीं,...- India TV Hindi
Image Source : GOOGLE पंजाब में कक्षा 5वीं, 8वीं और 10वीं के सभी छात्र होंगे प्रमोट, CM अमरिंदर ने की घोषणा

चंडीगढ़: पंजाब सरकार ने पांचवीं, आठवीं और दसवीं कक्षा के छात्रों को बिना परीक्षा के अगली कक्षा में प्रोन्नत करने का फैसला किया है। पंजाब कैबिनेट की बैठक में आज यह फैसला हुआ। पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने शुक्रवार को कहा कि उनकी सरकार ने राज्य शिक्षा बोर्ड की कक्षा पांच, आठ और दस के छात्रों को अगली कक्षा में प्रोन्नत करने का फैसला किया है।

मुख्यमंत्री ने अपने ट्विटर हैंडल पर इसकी घोषणा की। उन्होंने कहा कि हालांकि दसवीं कक्षा के छात्रों को प्री-बोर्ड परिणाम के आधार पर प्रोन्न्त किया जाएगा। सिंह ने कहा कि राज्य सरकार बारहवीं कक्षा की परीक्षाओं के संबंध में केंद्र के फैसले का पालन करेगी।

बता दें कि पंजाब सरकार ने यह फैसला देश में कोरोनावायरस के प्रकोप के कारण लागू लॉकडाउन और मौजूदा हालात को देखते हुए लिया है। सीएम अमरिंदर ने आज राज्य में महामारी की स्थिति पर विचार करने के बाद इस फैसले की घोषणा की।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement