Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Rajasthan High Court Recruitment 2019: राजस्थान हाईकोर्ट जूनियर पर्सनल असिस्टेंट की नोटिफिकेशन जारी, ऐसे करें आवेदन

राजस्थान हाईकोर्ट ने जूनियर पर्सनल असिस्टेंट पदों पर भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 21, 2019 15:46 IST
rajasthan high court recruitment 2019- India TV Hindi
rajasthan high court recruitment 2019

Rajasthan High Court Recruitment 2019: राजस्थान हाईकोर्ट ने जूनियर पर्सनल असिस्टेंट पदों पर भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया हैं। जो अभ्यर्थी राजस्थान जूनियर पर्सनल असिस्टेंट पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वो विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्रेसकाइव्स फॉर्म में आवेदन 16 सिंतबर तक कर सकते हैं। आवेदन की अर्हता, आयु सीमा, चयन प्रक्रिया और वेतन भर्ती से जुड़ी अधिक जानकारी अभ्यर्थी हाईकोर्ट की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं। ऑफिशियल वेबसाइट hcraj.nic.in पर पूरी जानकारी विस्तार में दी गई है।

राजस्थान हाईकोर्ट की तरफ से इस भर्ती के जरिए जूनियर पर्सनल असिस्टेंट के कुल 69 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। राजस्थान हाईकोर्ट के इन पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को पास किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी ने लॉ की डिग्री होनी चाहिए, जबकि आयु 18 वर्ष से 40 वर्ष होनी चाहिए. आयु सीमा में छूट से अधिक जानकारी अभ्यर्थी नोटिफिकेशन में चेक कर सकते हैं।

राजस्थान हाईकोर्ट जूनियर पर्सनल असिस्टेंट पदों पर ऐसे करें आवेदन : Rajasthan High Court Junior Personal Assistant jobs 2019 How to Apply

  • राजस्थान हाईकोर्ट जूनियर पर्सनल असिस्टेंट पदों अभ्यर्थी हाईकोर्ट की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन से संबंधित पूरा स्टेप विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर दिया गया है।
  • राजस्थान हाईकोर्ट की तरफ से जूनियर पर्सनल असिस्टेंट के पदों पर अभ्यर्थियों का चयन इंग्लिश शॉर्टहैंड, ट्रान्सलेशन और टाइपिंग के बाद किया जाएगा. चयन प्रक्रिया से जुड़ी अधिक जानकारी अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं। राजस्थान हाईकोर्ट के जूनियर पर्सनल असिस्टेंट पदों पर आवेदन करने के लिए जनरल और ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों को 600 रुपये, एससी और एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों को 550 रुपये, जबकि अन्य राज्य के एससी, एसटी अभ्यर्थियों को 400 रुपये देना पड़ेगा।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement