Thursday, April 18, 2024
Advertisement

RRB NTPC Admit Card 2019: इस दिन जारी होंगे आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा के एडमिट कार्ड, पढ़ें पूरी जानकारी

भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड एनटीपीसी सीबीटी-1 एग्जाम की तारीखों का ऐलान करेगा

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 26, 2019 11:05 IST
rrb ntpc admit card- India TV Hindi
rrb ntpc admit card

RRB NTPC Admit Card 2019: भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) एनटीपीसी में आवेदन करने वाले लाखों अभ्यर्थियों का इंतजार अगस्त के पहले सप्ताह में खत्म हो सकता है, क्योंकि भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड एनटीपीसी सीबीटी-1 एग्जाम की तारीखों का ऐलान करेगा। आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड अगस्त में जारी किए जाएंगे। आरआरबी एनटीपीसी एडमिट कार्ड जारी होने के बाद अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट www.rrbcdg.gov.in  पर जाकर डाउनलोड कर सकेंगे। भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड एनटीपीसी भर्ती के जरिए कुल 35208 पदों पर नियुक्तियां करेंगा। भारतीय रेलवे की तरफ से इन पदों पर अभ्यर्थियों का चयन सीबीटी-1, सीबीटी, स्किल टेस्ट, डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन और मेडिकल टेस्ट के बाद किया जाएगा. चयन प्रक्रिया से संबंधित अधिक जानकारी अभ्यर्थी विभाग की ऑफइशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं।

आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी-1 एग्जाम में पास होने के लिए अभ्यर्थियों को 42 मार्क्स लाना जरूरी होगा। किसी भी वर्ग के अभ्यर्थियों को मार्क्स में कोई छूट नहीं दी जाएगी। इसके अलावा सिनियर क्लर्क कम टाइपिस्ट, जूनियर एकाउंट असिस्टेंट कम टाइपिस्ट, सिनियर टाइम कीपर सहित पदों पर आवेदन हैं उनकी टाइपिंग टेस्ट की मार्किंग भी मेरिट लिस्ट में जोड़ा जाएगा. आरआरबी एनटीपीसी की परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को सलाह है कि विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट समय-समय पर चेक करते रहें ताकि महत्वपूर्ण सूचना न छूटने पाए।

आरआरबी एनटीपीसी एडमिट कार्ड कैसे करें डाउनलोड : How to Download RRB NTPC Admit Card 2019

  1. आरआरबी एनटीपीसी एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए अभ्यर्थी सबसे पहले विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट www.rrbcdg.gov.in पर जाए।
  2. आरआरबी एनटीपीसी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के बाद एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें।
  3. अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ इंटर कर सबमिट करें।
  4. आरआरबी एनटीपीसी एडमिट कार्ड आपके सामने होगा।
  5. आरआरबी एनटीपीसी एडमिट कार्ड की एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें, क्योंकि एग्जाम के समय जरूरत पड़ेगी।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement