Thursday, March 28, 2024
Advertisement

मध्यप्रदेश में जल्द होगी सहायक प्राध्यापकों, क्रीड़ा अधिकारियों तथा ग्रंथपालों की नियुक्ति

मध्यप्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने कहा कि मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग से चयनित सहायक प्राध्यापकों, ग्रंथपालों और क्रीड़ा अधिकारियों के नियुक्ति आदेश जल्द जारी होंगे।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 28, 2019 17:40 IST
Assistant professors, sports officers and granthapals will...- India TV Hindi
Assistant professors, sports officers and granthapals will soon be appointed in Madhya Pradesh

नई दिल्ली। मध्यप्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने कहा कि मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग से चयनित सहायक प्राध्यापकों, ग्रंथपालों और क्रीड़ा अधिकारियों के नियुक्ति आदेश जल्द जारी होंगे। उन्होंने जानकारी दी कि पीएससी से चयनित किए जाने वाले लगभग 3155 पद खाली हैं। इनमें से 18 विषयों के 124 सहायक प्राध्यापकों, 200 क्रीड़ा अधिकारियों और 212 ग्रंथपालों के नियुक्ति आदेशों की प्रक्रिया जारी है।

अठारह विषयों के प्रकरण न्यायालय में विचाराधीन होने के कारण लंबित हैं. शेष 3 विषयों में विभागीय प्रक्रिया संचालित है। मंत्री पटवारी ने कहा कि मध्यप्रदेश देश का पहला राज्य है, जहाँ पर पीएससी से चयनित उम्मीदवारों की पद-स्थापना के लिए ऑनलाइन विकल्प की व्यवस्था की गई थी।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement