Friday, March 29, 2024
Advertisement

LIC Recruitment 2018: LIC Housing Finance Limited में बंपर वैकंसी, 60 हजार से ज्यादा तक की सैलरी

यदि आप भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) में अपना करियर बनाना चाहते हैं तो आपके लिए शानदार मौका है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 23, 2018 13:43 IST
LIC Recruitment 2018: Vacancies for various posts in LIC Housing Finance Limited | Pixabay- India TV Hindi
LIC Recruitment 2018: Vacancies for various posts in LIC Housing Finance Limited | Pixabay

LIC Recruitment 2018 : यदि आप भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) में अपना करियर बनाना चाहते हैं तो आपके लिए शानदार मौका है। LIC हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड ने असिस्टेंट, एसोशिएट और असिस्टेंट मैनेजर के 300 पदों के लिए भर्ती निकाली है। इन पदों पर इच्छुक और योग्य उम्मीदवार कंपनी की ऑफिशल वेबसाइट lichousing.com पर जाकर 6 सितंबर तक अप्लाई कर सकते हैं। LIC Housing Finance Limited की इन नौकरियों के लिए शैक्षणिक योग्यता ग्रैजुएशन से लेकर MBA तक मांगी गई है। 

पदों की संख्या और सैलरी:

LIC Housing Finance Limited ने असिस्टेंट के पद के लिए 150, असोसिएट के पद के लिए 50 और असिस्टेंट मैनेजर के पद के लिए 100 वैकंसी निकाली है। इस तरह कुल 300 पदों के लिए यह भर्ती निकाली गई है। उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर होगा और सैलरी 13,980 रुपये से 61,670 रुपये तक होगी।

शैक्षणिक योग्यता एवं आयु सीमा:
असिस्टेंट के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार का 55 फीसदी अंकों के साथ ग्रेजुएट होना अनिवार्य है। असोसिएट के उम्मीदवार का 60 प्रतिशत अंकों के साथ ग्रेजुएट और सीए इंटर होना जरूरी है। वहीं, असिस्टेंट मैनेजर पद के लिए अप्लाई करने वाले उम्मीदवार का 60 फीसदी अंकों के साथ ग्रेजुएट और MBA या PGDBM/PGPM/PGDM होना अनिवार्य है। सभी पदों के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु  21 साल और अधिकतम आयु 28 साल होनी चाहिए।

LIC Recruitment 2018 के लिए ऐसे करें अप्लाई

  • सबसे पहले उम्मीदवार ऑफिशल वेबसाइट lichousing.com पर जाएं।
  • इसके बाद होमपेज पर दिए गए करियर के टैब पर क्लिक करें।
  • करियर पर क्लिक करते ही नया पेज खुलेगा, यहां Recruitment Of Assistants, Associates And Assistant Managers के सेक्शन पर दिए गए To Apply Online Click Here पर क्लिक करें।
  • इसके बाद मांगी गई सभी जानकारी भरकर अपना एप्लीकेशन फॉर्म सबमिट कर दें।

यदि आपको इस भर्ती के संबंध में और अधिक जानकारी चाहिए तो आप LIC HFL की ऑफिशल वेबसाइट lichousing.com पर जाकर देख सकते हैं।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement