Friday, March 29, 2024
Advertisement

IIT खड़गपुर में पहले दिन 400 से ज्यादा स्टूडेंट्स को मिला जॉब ऑफर

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) खड़गपुर में रोजगार सत्र के पहले दिन 400 से अधिक छात्रों को नौकरी का प्रस्ताव मिला।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 02, 2018 18:49 IST
Over 400 job offers land at IIT-Kharagpur on day one | PTI File- India TV Hindi
Over 400 job offers land at IIT-Kharagpur on day one | PTI File

कोलकाता: भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) खड़गपुर में रोजगार सत्र के पहले दिन 400 से अधिक छात्रों को नौकरी का प्रस्ताव मिला। संस्थान ने एक प्रेस रिलीज में यह जानकारी दी है। इसमें बताया गया है कि 362 से अधिक कंपनियां पहले ही पंजीकृत हैं और छात्रों के पास 618 से अधिक क्षेत्र में नौकरी करने का मौका है। इससे छात्रों को समझदारी से अपना करियर चुनने के लिए पर्याप्त अवसर मिल रहा है।

रोजगार सत्र के पहले दिन शनिवार शाम को बयान में बताया गया कि इनमें से 256 को पीपीओ (पूर्व-नियुक्ति प्रस्ताव) और करीब 150 को नवीनतम प्रस्ताव मिला है। रोजगार का पहला चरण 20 दिसंबर तक जारी रहने का अनुमान है। क्वालकॉम और माइक्रोसॉफ्ट ने सबसे अधिक 21 लोगों को नौकरी दी है।

इसमें बताया गया है कि इन प्रस्ताव में 12 अंतरराष्ट्रीय प्रस्ताव भी शामिल है। इसमें से छह मरकरी जापान और चार माइक्रोसॉफ्ट से है। उम्मीद है की भर्ती प्रक्रिया के दौरान और प्रस्ताव सामने आएंगे। बयान में बताया गया है कि रोजगार सत्र के पहले कुछ दिनों में एआरपीवुड कैपिटल, एबी इनबेव, ब्लैकरॉक और बिडगेली सहित 16 से अधिक नयी कंपनियां भागीदारी कर रही है।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement