Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Railway Jobs: आरआरबी जेई रिवाइज्ड वैकेंसी की नोटिफिकेशन जारी, पढ़ें पूरी जानकारी

RRB JE Recruitment 2018: भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने जेई के पदों पर भर्तियों के लिए रिवाइज्ड वैकेंसी जारी कर दी है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 23, 2019 13:46 IST
rrb je recruitment 2018- India TV Hindi
rrb je recruitment 2018

RRB JE Recruitment 2018: भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने जेई के पदों पर भर्तियों के लिए रिवाइज्ड वैकेंसी जारी कर दी है। संबंधित जानकारी अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं। हालांकि ये भर्तियां सिर्फ कोलकाता rrbkolkata.gov.in जोन के लिए की जाएंगी। भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड कोलकाता की ऑफिशियल वेबसाइट की मानें तो विभाग ने पूरानी भर्ती में 74 नए पदों को बढ़ा दिया है। भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड जेई परीक्षा का रिजल्ट विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जल्द जारी करेगा। आरआरबी जेई रिजल्ट जारी होने के बाद अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकेंगे। हालांकि भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड की तरफ से रिजल्ट जारी करने को लेकर कोई निर्धारित तिथि नहीं घोषित की गई है।

भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड की तरफ से अब जेई के कुल 13,561 पदों पर नियुक्तियां की जाएगी। आरआरबी जेई फर्स्ट सीबीटी की परीक्षा 22 मई से 29 मई तक देश के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी। इस परीक्षा में लाखों की संख्या में अभ्यर्थी शामिल हुए थे। आरआरबी जेई के पदों पर अभ्यर्थियों का चयन सीबीटी-1, सीबीटी-2 और डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन के बाद किया जाएगा। संबंधित जानकारी अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं।

आरआरबी जेई 2019 रिजल्ट कैसे करें चेक : RRB JE Result 2019 How to Check

  1. आरआरबी जेई सीबीटी-1 की परीक्षा में शामिल अभ्यर्थी सबसे पहले विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं।
  2. भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के बाद रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें।
  3. अपना रोल नंबर, रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ इंटर कर सबमिट करें।
  4. आरआरबी जेई 2019 सीबीटी-1 रिजल्ट आपके सामने होगा।
  5. आरआरबी जेई सीबीटी-1 रिजल्ट की एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें, क्योंकि भविष्य में इसकी जरूरत पड़ेगी।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement