Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

निशंक ने जनता कर्फ्यू का पालन करने छात्रों, शिक्षकों, अभिभावकों से अपील की

कोरोनावायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को देश में जनता कर्फ्यू लगाने की अपील की है। ऐसे में केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने देश के छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों से जनता कर्फ्यू का पालन करने की शनिवार को अपील की है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 22, 2020 16:09 IST
nishank appeals to students, teachers, parents to observe...- India TV Hindi
nishank appeals to students, teachers, parents to observe Janata curfew

नई दिल्ली। कोरोनावायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को देश में जनता कर्फ्यू लगाने की अपील की है। ऐसे में केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने देश के छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों से जनता कर्फ्यू का पालन करने की शनिवार को अपील की है। निशंक ने जारी एक संदेश में देश के करोड़ों शिक्षकों, छात्रों और अभिभावकों से कहा है, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर सुबह सात बजे से रात नौ बजे तक जनता कर्फ्यू का पालन करें। अर्थात इस दौरान अपने घर में ही रहें और शाम पांच बजे अपने घरों की बालकनी में आकर ताली या थाली की गूंज से उन लोगों के लिए सम्मान प्रकट करें, जो विषम परिस्थितियों में भी सेवा में जुटे हुए हैं। देश में कोरोनावायरस से निपटने के लिए डॉक्टर, सुरक्षाकर्मी, कर्मचारी, एनजीओ आदि लगातार अपनी सेवाओं को जारी रखे हुए हैं।

केन्द्रीय मंत्री ने कहा, "इसके साथ ही कोरोनावायरस के प्रति खुद भी जागरूक हों और दूसरों को भी जागरूक करें। देश के 1 करोड़ शिक्षक, 33 करोड़ विद्यार्थी जनता कर्फ्यू को सफल बनाने में बड़ा योगदान देंगे।"निशंक ने कहा, "इस दौरान कक्षा 9वीं से 12वीं के लिए उपलब्ध रोचक, संवर्धित ई-सामाग्री का अवसर मत गंवाइए। ई-पाठशाला एप (एंड्रॉयड, आइओएस और विंडोज) को एनसीईआरटी द्वारा डिजाइन और परिनियोजित किया गया है। ऑनलाइन शिक्षा प्लेटफॉर्म पर विद्यालयी और उच्च शिक्षा के विभिन्न ऑनलाइन पाठ्यक्रम प्रस्तुत हैं। एनसीईआरटी ने कक्षा 9वीं से लेकर 12वीं तक के लिए विद्यालयी शिक्षा प्रणाली हेतु 12 विषयों में 28 कोर्स मॉड्यूल विकसित किए हैं।"

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement