Friday, March 29, 2024
Advertisement

Bihar UGEAC Merit List 2019: बिहार यूजीईएसी मेरिट लिस्ट आज होगी जारी, यहां से करें चेक

राज्य में बीटेक और बी.ई कोर्स में दाखिले के लिए बिहार इंजीनियरिंग मेरिट लिस्ट को आज यानी कि 29 जुलाई को जारी किया जाएगा।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 29, 2019 16:39 IST
bihar ugeac merit list 2019- India TV Hindi
bihar ugeac merit list 2019

Bihar UGEAC Merit List 2019: राज्य में बीटेक और बी.ई कोर्स में दाखिले के लिए बिहार इंजीनियरिंग मेरिट लिस्ट को आज यानी कि 29 जुलाई को जारी किया जाएगा। ऑफिशियल नोटिफिकेशन के अनुसार इंजीनियरिंग के स्नातक कोर्स में दाखिले के लिए Bihar UGEAC मेरिट लिस्ट 2019 को वेबसाइट bceceboard.bihar.gov.in पर आज जारी किया जाएगा। बिहार यूजीईएसी मेरिट लिस्ट 2019 में एडमिशन के लिए चयनित उम्मीदवारों के नाम शामिल होंगे। मेरिट लिस्ट जारी होने के बाद उम्मीदवारों को काउंसलिंग प्रक्रिया में शामिल होना होगा।

बिहार अंडर ग्रेजुएट एडमिशन काउंसलिंग (UGEAC) मेरिट लिस्ट विभाग की वेबसाइट पर कभी भा जारी किया जा सकता है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे विभाग की वेबसाइट bceceboard.bihar.gov.in पर नजर बनाए रखें। बता दें कि मेरिट लिस्ट जारी होने के बाद जल्द ही काउंसलिंग शेड्यूल की विस्तार से जानकारी भी अपलोड की जाएंगी। मेरिट लिस्ट में क्रम के आधार पर उम्मीदवारों को काउंलिंग के लिए बुलाया जाएगा। काउंसलिंग प्रक्रिया पूरी होने के बाद उम्मीदवारों को राज्य के 38 इंजीनियरिंग कॉलेजों में बी.टेक और बी.ई के लिए दाखिला दिया जाएगा।

आपको बता दें कि जेईई मेन्स में सफल उम्मीदवारों के लि यूजीईएसी 2019 ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 15 जुलाई को शुरू की गई थी। पुराने जारी नोटफिकेशन के अनुसार पहले यह मेरिट लिस्ट 23 जुलाई को जारी होने वाली थी, जिसके बाद इसमें देरी हुई और इसे आज जारी किया जा रहा है। उम्मीदवार नीचे लिखे इन स्टेप्स को फॉलो कर UGEAC मेरिट लिस्ट 2019 को देख सकते हैं।

How To Check Bihar UGEAC Merit List: बिहार यूजीईसीए मेरिट लिस्ट 2019 कैसे करें चेक

  1. सबसे पहले उम्मीदवार विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट bceceboard.bihar.gov.in पर जाएं।
  2. वेबसाइट के होम पेज पर ही UGEAC Merit List 2019 पर क्लिक करें।
  3. उम्मीदवार मांगी गई सभी जानकारी को भरें और एंटर करें।
  4. उसके बाद उम्मीदवार यूजीईसीए मेरिट लिस्ट की पीडीएफ को डाउनलोड कर लें।
  5. पीडीएफ लिस्ट में उम्मीदवार अपने नाम खोजें।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement