Friday, April 26, 2024
Advertisement

EPFO SSA Result 2019: ईपीएफओ एसएसए प्रारंभिक परीक्षा के नतीजे जारी, ऐसे करें चेक

कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट www.eepfindia.gov.in पर सामाजिक सुरक्षा सहायक (SSA) पद के लिए हुई प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 22, 2019 12:17 IST
EPFO SSA Result 2019 declared- India TV Hindi
EPFO SSA Result 2019 declared

EPFO SSA Result 2019 Declared: कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट www.eepfindia.gov.in पर सामाजिक सुरक्षा सहायक (SSA) पद के लिए हुई प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया है। सभी चयनित उम्मीदवारों की एक क्षेत्र-वार मेरिट सूची तैयार की गई है। जो उम्मीदवार जो ईपीएफओ एसएसए परीक्षा में उपस्थित हुए हैं, वे ईपीएफओ एसएसए प्रारंभिक परीक्षा Result को ईपीएफओ की आधिकारिक वेबसाइट www.epfindia.gov.in के जरिए ऑनलाइन डाउनलोड कर सकते हैं।

EPFO SSA प्रारंभिक परीक्षा परीक्षा में कुल 22229 उम्मीदवार सफल हुए हैं. सभी चयनित उम्मीदवारों को अब ईपीएफओ मुख्य परीक्षा के लिए उपस्थित होना होगा. ईपीएफओ मुख्य परीक्षा 14 नवंबर 2019 को आयोजित होने वाली है। मुख्य परीक्षा में 230 अंकों के 153 प्रश्न पूछे जाएंगे और प्रत्येक गलत उत्तर के लिए एक चौथाई अंक की नकारात्मक अंकन किया जाएगा।

ईपीएफओ एसएसए परिणाम 2019 कैसे डाउनलोड करें: How to Download EPFO SSA Result 2019

  1. रिजल्ट डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवार सबसे पहले ईपीएफओ की आधिकारिक वेबसाइट www.epfindia.gov.in पर जाएं।
  2. वेबसाइट के होमपेज पर दिए गए विविध टैब पर जाएं और फिर भर्ती पर क्लिक करें
  3. वहां दिए गए सामाजिक सुरक्षा सहायक प्रारंभिक परीक्षा परिणाम लिंक पर क्लिक करें
  4. लिंक पर क्लिक करने के बाद पीडीएफ फाइल रूप में आपका परिणा खुलेगा
  5. यहां Ctrl + F दबाएं और अपना नाम, रोल नंबर, पंजीकरण नंबर खोजें
  6. उम्मीदवार अपना रिजल्ट चेक करें और भविष्य के उपयोग के लिए प्रिंट आउट लें

कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) ने सामाजिक सुरक्षा सहायक (SSA) पद के लिए 2189 रिक्तियों को भरने के लिए आवेदन आमंत्रित किए थे। ईपीएफओ एसएसए एडमिट कार्ड 9 अगस्त 2019 को जारी किया गया था और ईपीएफओ एसएसए परीक्षा 31 अगस्त 2019 को आयोजित की गई थी।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement