Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Karnataka UGCET Allotment Results 2019: कर्नाटक यूजीसीईटी अलॉटमेंट के नतीजे जारी, ऐसे करें चेक

कर्नाटक परीक्षा प्राधिकरण (केईए) ने कर्नाटक यूजीसीईटी अलॉटमेंट के परिणाम ऑनलाइन जारी किया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 21, 2019 16:22 IST
karnataka ugcet allotment results 2019- India TV Hindi
karnataka ugcet allotment results 2019

Karnataka UGCET Allotment Results 2019: कर्नाटक परीक्षा प्राधिकरण (केईए) ने कर्नाटक यूजीसीईटी अलॉटमेंट के परिणाम ऑनलाइन जारी किया है। जिन उम्मीदवारों ने अलॉटमेंट प्रक्रिया के लिए आवेदन किया है, वे कर्नाटक यूजीसीईटी 2019 के  अलॉटमेंट परिणाम की जांच करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि कर्नाटक यूजीसीईटी अलॉटमेंट  परिणाम 2019 केवल ऑनलाइन मोड में उपलब्ध होगा। कर्नाटक UGCET अलॉटमेंट परिणाम 2019 आधिकारिक वेबसाइट kea.kar.nic.in पर उपलब्ध होगा। उम्मीदवार नीचे दी गई प्रत्यक्ष लिंक के माध्यम से भी अलॉटमेंट  सूची की जांच कर सकेंगे।

अब तक, केईए ने यूजीसीईटी परीक्षा 2019 के लिए अलॉटमेंट परिणामों के दो दौर की घोषणा की है। इन के बाद, परीक्षा प्राधिकरण ने दो राउंड के पूरा होने के बाद रिक्त सीटों को आवंटित करने के लिए एक विशेष दौर का आयोजन किया। विशेष अलॉटमेंट दौर की अनुसूची के अनुसार, अलॉटमेंट के लिए सीट मैट्रिक्स 16 अगस्त 2019 को जारी किया गया था। उम्मीदवारों के लिए ऑनलाइन आवेदन और विकल्प भरने का विकल्प 16 अगस्त 2019 - शाम 6 बजे से 19 अगस्त 2019 - 11 बजे तक सक्रिय था। उम्मीदवारों द्वारा पसंद भरने के बाद, KEA को 20 अगस्त 2019 को आवंटन परिणामों की घोषणा करने की उम्मीद थी, हालांकि प्रक्रिया में अभी भी देरी हो रही थी। अब, विशेष दौर के लिए आखिरकार, यूजीईटी अलॉटमेंट परिणाम 2019 आज 10 बजे प्रकाशित किया जाएगा।

कर्नाटक यूजीईटी अलॉटमेंट परिणाम 2019 ऑनलाइन कैसे जांचें

  1.  आधिकारिक वेबसाइट www.kea.kar.nic.in या cetonlnie.karnataka.gov.in पर जाएं।
  2.  समाचार फ्लैश अनुभाग से यूजीसीईटी 2019 के विशेष राउंड अलॉटमेंट  परिणाम के लिए लिंक ढूंढें
  3. आपको एक नए पेज पर भेज दिया जाएगा
  4. पेज पर पूछी गई जानकारी और विवरण को इनपुट करें, यदि कोई हो
  5.  वेबसाइट पर उल्लिखित अलॉटमेंट स्थिति या चयन सूची की जाँच करें
  6.  यदि उपलब्ध हो तो अनंतिम अलॉटमेंट पत्र डाउनलोड करें

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement