Saturday, April 27, 2024
Advertisement

MP PEB Vyapam Patwari Results 2017 Declared: मप्र पटवारी भर्ती परीक्षा के नतीजे घोषित, ऐसे करें चेक

MP PEB Vyapam Patwari Results 2017 व्यापम पटवारी भर्ती परीक्षा पिछले साल 9 दिसंबर से 31 दिसंबर के बीच आयोजित की गई थी, उम्मीदवार अपना रिजल्ट एमपीपीईबी की आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 27, 2018 12:38 IST
students- India TV Hindi
students

मप्र पटवारी भर्ती परीक्षा रिजल्ट (MP PEB Vyapam Patwari Results 2017): मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एक्जामिनेशन बोर्ड MP PEB Vyapam Patwari Results (MPPEB) जिसे व्यापम बोर्ड भी कहा जाता है, उसने बीते सोमवार को पटवारी भर्ती 2017 परीक्षा के नतीजे घोषित कर दिए। उम्मीदवार अपना रिजल्ट एमपीपीईबी की आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं। हालांकि कहा जा रहा है कि हैवी ट्रैफिक की वजह से स्टूडेंट्स को रिजल्ट चेक करने में दिक्कतें आ रही हैं। पटवारी परीक्षा का परिणाम पीईबी की नई वेबसाइट peb.mp.gov.in पर उपलब्ध है, vyapam.nic.in पर नहीं। यह परीक्षा 9235 के लिए ली गई थी। साल 2017 में 9 दिसबंर से 31 दिसंबर के बीच इन परीक्षाओं को आयोजित किया गया था।  इस एग्जामिनेशन की रिएग्जामिनेशन भी 10 जनवरी को आयोजित की गई थी। 

जैसा कि पहले हुआ था, नई अपलोड की गई आधिकारिक वेबसाइट रिस्पॉन्ड नहीं कर रही है। अगर MPPEB की वेबसाइट रिस्पॉन्ड नहीं कर रही है तो आप कुछ समय बाद अपना रिजल्ट चेक कर लें।

व्यापम पटवारी भर्ती परीक्षा पिछले साल 9 दिसंबर से 31 दिसंबर के बीच आयोजित की गई थी। एमपी पीईबी पटवारी भर्ती परीक्षा भोपाल, इंदौर, जबलपुर, ग्वालियर, उज्जैन, नीमच, रतलाम, मंदसौर, सागर, सतना, खंडवा, गुना, दमोह, कटनी और सिधी में विभिन्न परीक्षा केन्द्रों में आयोजित की गई थी।

बता दें कि पिछले वर्ष पीईबी ने 9235 पटवारी पदों को भरने के लिए परीक्षा आयोजित करवाई थी जिसमें प्रदेशभर के 10 लाख से ज्यादा उम्मीदवार शामिल हुए थे।

MP PEB Vyapam Patwari Results 2017 ऐसे चेक करें अपना रिजल्ट-

- सबसे पहले एमपी पीईबी की आधिकारिक वेबसाइट peb.mp.gov.in पर जाए

- यहां हिंदी या इंग्लिश का चयन करें

- यहां Result - Patwari Recruitment Test - 2017 नोटिफिकेशन पर क्लिक करें

- इसके अगले पेज पर आवेदन संख्या (अधिकतम 13 अंक) और जन्म तिथि डालें

- आपके सामने रिजल्ट खुलेगा। इसे डाउनलोड कर प्रिंट आउट निकाल लें। 

आवेदन की डिटेल आपके व्यापम पटवारी प्रवेश पत्र में मिल सकती है।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement