Friday, March 29, 2024
Advertisement

NABARD Prelims Result 2019: नाबार्ड प्रिलिम्स 2019 केे परिणाम जल्द होंगे जारी, यहां से करें चेक

NABARD Prelims Result 2019: नेशनल बैंक फॉर एग्रीकल्चर एंड रूरल डेवलपमेंट नाबार्ड प्रीलिम्स 2019 के ग्रेड ए और ग्रेड बी अधिकारी प्रारंभिक परीक्षा 2019 के परिणाम जारी किए जाएंगे।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 03, 2019 11:30 IST
nabard prelims result 2019- India TV Hindi
nabard prelims result 2019

NABARD Prelims Result 2019:  नेशनल बैंक फॉर एग्रीकल्चर एंड रूरल डेवलपमेंट नाबार्ड प्रीलिम्स 2019 के ग्रेड ए और ग्रेड बी अधिकारी प्रारंभिक परीक्षा 2019 के परिणाम जारी किए जाएंगे। ये परिणाम आधिकारिक वेबसाइट पर जारी होने हैं। जो उम्मीदवार परीक्षा के लिए उपस्थित हुए हैं वे अपना परिणाम नाबार्ड की आधिकारिक साइट www.nabard.org से देख सकते हैं। नाबार्ड प्रारंभिक लिखित परीक्षा 15 और 16 जून 2019 को आयोजित की गई थी. अब उम्मीदवारों को परिणाम का इंतजार है। हालांकि परिणाम की तारीखों के लिए अभी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

आधिकारिक सूचना के अनुसार, चयन प्रक्रिया में प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा और साक्षात्कार शामिल हैं। प्रारंभिक परीक्षा ऑनलाइन मोड के माध्यम से आयोजित की गई थी। वस्तुनिष्ठ प्रकार की परीक्षा में 200 अंक के प्रश्न पूछे गए थे और उम्मीदवारों को पेपर पूरा करने के लिए 120 मिनट दिए गए थे. उम्मीदवार जो परीक्षा में शामिल हुए और अपने परिणाम का इंतजार कर रहे हैं वो एक बार परिणाम आधिकारिक वेबसाइट पर जारी होने के बाद नीचे दी गई सरल प्रक्रिया की मदद से अपने परिणाम की जांच ऑनलाइन जाकर कर सकते हैं।

नाबार्ड प्रीलिम्स रिजल्ट 2019 जांच करने के लिए प्रक्रिया

  1. नाबार्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.nabard.org पर जाएं।
  2. होमपेज पर NABARD Prelims Result 2019 के दिए गए लिंक पर क्लिक करें।
  3. लॉगिन करने के लिए पंजीकरण संख्या और जन्म तिथि दर्ज करें।
  4. परिणाम स्क्रीन पर प्रदर्शित किया जाएगा।
  5. इसे आगे के संदर्भ के लिए डाउनलोड करें।
  6. भविष्य की आवश्यकता के लिए परिणाम की हार्ड कॉपी रखें।

नाबार्ड ग्रेड ए और ग्रेड बी में अधिकारियों के पद के लिए 87 रिक्तियों की भर्ती करेगा। प्रारंभिक परीक्षा में पर्याप्त रूप से अर्हता प्राप्त करने और रैंक करने वाले उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। मुख्य परीक्षा की तारीखों का खुलासा जल्द ही नाबार्ड द्वारा किया जाएगा। मुख्य परीक्षा एक वर्णनात्मक प्रकार का पेपर होगा। उम्मीदवारों को विवरण के लिए नाबार्ड की आधिकारिक साइट की जांच करते रहना आवश्यक है।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement