Friday, March 29, 2024
Advertisement

UPSC IES ISS Exam 2019: यूपीएससी आईईएस आईएसएस परीक्षा के नतीजे घोषित, यहां करें चेक

यूपीएससी आईईएस आईएसएस परीक्षा 2019 के रिजल्ट जारी होने का इंतजार कर रहे छात्रों के लिए खुशखबरी है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 07, 2019 10:45 IST
UPSC IES ISS Exam 2019 Result Declared, how to check- India TV Hindi
UPSC IES ISS Exam 2019 Result Declared, how to check

UPSC IES ISS Exam 2019 Result Declared: यूपीएससी आईईएस आईएसएस परीक्षा 2019 के रिजल्ट जारी होने का इंतजार कर रहे छात्रों के लिए खुशखबरी है। दरअसल संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने यूपीएससी आईईएस आईएसएस परीक्षा 2019 (UPSC IES ISS Exam 2019) का रिजल्ट जारी कर दिया है। परीक्षा दे चुके उम्मीदवार संघ लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट www.upsc.gov.in पर जाकर रिजल्ट देख सकते हैं। रिजल्ट के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं। वेबसाइट पर रिजल्ट और उसके बाद की प्रक्रिया के संबंध में विस्तृत जानकारी दी हुई है।

बता दें कि संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) की तरफ से यूपीएससी आईईएस आईएसएस परीक्षा 2019 (UPSC IES ISS Exam 2019) का आयोजन 28 जून 2019 को देशभर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर किया गया था. इस भर्ती परीक्षा के अंतर्गत 65 पदों पर योग्य उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी। जिसमें इंडियन इकोनॉमिक सर्विस (IES) के 32 और इंडियन स्टेटिस्टिकल सर्विस (ISS) के 33 पद शामिल है। रिजल्ट के साथ-साथ शॉर्ट लिस्ट उम्मीदवारों की लिस्ट भी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की गई है. उम्मीदवार इसे डाउनलोड कर सकते हैं।

यूपीएससी आईईएस आईएसएस परीक्षा 2019 (UPSC IES ISS Exam 2019) में कुल 154 उम्मीदवारों ने सफलता हासिल की है। परीक्षा में पास हुए उम्मीदवारों को अगले राउंड यानी इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। उम्मीदवारों को इंटरव्यू में शामिल होने के लिए डिटेल्ड फॉर्म(DAF) भरना होगा। इसके लिए ऑनलाइन लिंक 17 अक्टूबर 2019 से संघ लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर एक्टिवेट किया जाएगा। 31 अक्टूबर 2019 को शाम 6 बजे तक उम्मीदवार डीएफ फॉर्म भर सकेंगे। इसके बाद लिंक को बंद कर दिया जाएगा. डीएफ फॉर्म नहीं भरने वाले उम्मीदवारों को इंटरव्यू में शामिल होने का मौका नहीं मिलेगा।

UPSC IES ISS Exam 2019 Result ऐसे करें डाउनलोड

  • यूपीएससी आईईएस आईएसएस एग्जाम 2019 रिजल्ट डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले संघ लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट www.upsc.gov.in पर जाएं।
  • वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे UPSC IES ISS Exam 2019 Result के लिंक पर क्लिक करें।
  • लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा।
  • नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें।
  • सबमिट बटन पर क्लिक करते ही रिजल्ट स्क्रीन पर दिखने लगेगा।
  • आगे की जरूरत के लिए उम्मीदवार रिजल्ट का प्रिंट आउट अपने पास रख सकते हैं।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement