Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Sarkari Naukri: सरकारी असिस्टेंट इंजीनियर बनने का यहां है शानदार मौका, सैलरी भी मिलेगी शानदार

झारखंड लोक सेवा आयोग, JPSC ने असिस्टेंट इंजीनियर पदों पर बंपर वैकेंसी निकाली है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 04, 2019 16:24 IST
SARKARI NAUKARI 2019- India TV Hindi
SARKARI NAUKARI 2019

JPSC Assistant Engineer Recruitment 2019: झारखंड लोक सेवा आयोग, JPSC ने असिस्टेंट इंजीनियर पदों पर बंपर वैकेंसी निकाली है। सिविल और मेकैनिक डिग्रीधारक युवाओं के लिए नौकरी पाने का यह एक सुनहरा मौका है। बता दें कि जेपीएससी की ओर से असिस्टेंट इंजीनियर के कुल 637 पदों पर आवेदन मांगे गए हैं। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार जेपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट www.jpsc.gov पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

झारखंड पब्लिक सर्विस कमीशन, जेपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी किया गया है। जेपीएससी की असिस्टेंट इंजीनियर की भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 15 अक्टूबर से शुरू होगी। इस परीक्षा में फाइनल चयनित उम्मीदवारों को झारखंड सरकार के विभिन्न विभागों जैसे- पब्लिक वर्क्स डिपार्टमेंट (PWD), वॉटर रिसोर्स डिपार्टमेंट समेत अन्य विभागों में चयनित किया जाएगा। जेपीएससी असिस्टेंट इंजीनियर भर्ती के संबंध में अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार जेपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जा सकते हैं।

JPSC Assistant Engineer Recruitment Important Dates: जेपीएससी असिस्टेंट इंजीनियर महत्वपूर्ण तिथि

  • आवेदन करने की प्रारंभिक तिथि- 15 अक्टूबर 2019
  • आवेदन करने की अंतिम तिथि- 11 नवंबर 2019

JPSC Assistant Engineer Vacancy Details: जेपीएससी वैकेंसी डीटेल्स

  • कुल पदों की संख्या- 637 पोस्ट
  • असिस्टेंट इंजीनियर (सिविल)- 542 पोस्ट
  • असिस्टेंट इंजीनियर (मेकैनिकल)- 95 पोस्ट

JPSC Assistant Engineer Age Limit: जेपीएससी असिस्टेंट इंजीनियर आयु सीमा

झारखंड पब्लिक सर्विस कमीशन की ओर से आयोजित होने वाली इस भर्ती में आवेदन करने के उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 21 वर्ष होनी चाहिए। वहीं विभन्न वर्गों के लिए अलग-अलग अधिकतम आयु सीमा रखी गई हैं। आयु सीमा के संबंध में अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किए गए नोटिफिकेशन को अवश्य पढ़ लें।

सामान्य वर्ग- 35 वर्ष

पिछड़ा वर्ग- 37 वर्ष
महिलाए (सामान्य, पिछड़ा वर्ग)- 38 वर्ष
अनुसूचित जाति (SC), अनुसूचित जनजाति (ST), – 40 वर्ष

JPSC Assistant Engineer Selection Procdure: जेपीएससी असिस्टेंट इंजीनियर चयन प्रक्रिया

जेपीएससी असिस्टेंट इंजीनियर पदों पर उम्मीदवारों का चयन तीन राउंड में पर्फॉर्मेंस के आधार पर किया जाएगा. सबसे पहले उम्मीदवारों को प्रिलिम्स परीक्षा में शामिल होना होगा। प्रिलिम्स परीक्षा में सफल उम्मीदवार जेपीएससी असिस्टेंट मेंस परीक्षा में शामिल होंगे। इसके बाद जो उम्मीदवार मेंस परीक्षा को पास कर लेंगे, उन्हें इटरव्यू राउंड के लिए बुलाया जाएगा।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement