Thursday, March 28, 2024
Advertisement

Sarkari Naukri: सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका, इन विभागों में निकलीं ढेरों पदों पर वैकेंसी

युवा इन लेटेस्ट जॉब नोटिफिकेशन के बारे में जानकर अपनी पात्रता और योग्यता के आधार पर अप्लाईकर सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 31, 2019 12:46 IST
sarkari naukari- India TV Hindi
sarkari naukari

Sarkari Naukri: सरकारी नौकरी के लिए तैयारी कर रहे युवाओं के पास ढेरों अवसर हैं। युवा इन लेटेस्ट जॉब नोटिफिकेशन के बारे में जानकर अपनी पात्रता और योग्यता के आधार पर अप्लाईकर सकते हैं। हम आपको यहां बताएंगे किस विभाग में कौनसी नौकरी निकली है और आप कब तक उस सरकारी नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं। तो ये खबर खास आपके लिए ही है। आइए एक नजर डालते हैं पुलिस भर्ती, रेलवे भर्ती, बैंक नौकरी, शिक्षक भर्ती से संबंधित हर जानकारी पर।

यह भी पढ़ें: Sarkari Naukari:12वीं पास के लिए यहां हैं नौकरी के शानदार मौके, ऐसे करें अप्लाई

स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड में 202 कार्यकारी और गैर-कार्यकारी पदों पर आवेदन निकाले गए हैं। उम्मीदवार वेबसाइट www.sail.co.in या https://sailcareers.com के माध्यम से 31.07.2019 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। चयनित उम्‍मीदवारों को राउरकेला (उड़ीसा) में तैनाती दी जाएगी। चयन लिखित परीक्षा और स्किल टेस्ट या ट्रेड टेस्ट पर आधारित होगा।

समाज कल्याण विभाग (SWD) बिहार में समेकित बाल विकास योजना (ICDS) के अंतर्गत 3034 महिला सुपरवाइजर की भर्ती होनी है। ये भर्तियां अनुबंध के आधार पर होंगी। ऑनलाइन आवेदन बंद होने की तारीख 5 अगस्त 2019 है। आवेदन के ल‍िए स्नातक की उपाधि होना जरूरी है। अगर समाज शास्त्र, समाज कार्य, गृह विज्ञान, मनोविज्ञान, बाल विकास एवं पोषण, आहार विज्ञान और श्रम एवं समाज शास्त्र में से किसी एक विषय में स्नातकोत्तर (न्यूनतम 45% अंक) है तो बोनस अंक दिए जाएंगे।

नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी में असिस्टेंट प्रोफेसर के 179 पद रिक्त हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए संबंधित ट्रेड से पोस्ट ग्रेजुएट उम्मीदवार आवेदन करने के पात्र होंगे। 6 सितंबर तक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट www.nift.ac.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने जूनियर इंजीनियर (सिविल) के पदों पर वैकेंसी निकाली है। कुल 100 पदों पर डायरेक्ट भर्ती की जाएगी। इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 15 जुलाई से शुरू हुई आवेदन की अंतिम तिथि 25 अगस्त 2019 है। 

पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च में नर्सिंग ऑफिसर, हॉस्पिटल अटेंडेंट और अन्य पदों पर नौकरी के लिए आवेदन मांगे गए हैं। आवेदन कराने के लिए आयुसीमा 18 से 30 साल तक है। इसके लिए ऑफिशियल वेबसाइट pgimer.edu.in पर 4 अगस्त तक आवेदन कर सकते हैं।

भारत इलेक्ट्रानिक्स लिमिटेड में डिप्टी इंजीनियर के पदों पर भर्ती के आवेदन मांगे गए हैं। बीई और बीटेक डिग्री वाले 26 साल के उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट bel-india.in पर 31 जुलाई तक आवेदन कर सकते हैं। 

सूरत म्यूनिसिपल में अप्रेंटिस के 700 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं। 12वीं पास उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट suratmanucipal.gov.in पर जाकर 31 जुलाई तक आवेदन कर सकते हैं। 

जम्मू कश्मीर सर्विस सेलेक्शन बोर्ड में जूनियर इंजीनियर के 30 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। 18 से 40 साल के उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट jkssb.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इसकी आखिरी तारीख 20 अगस्त है। 

पटना के एम्स में जूनियर एडमिनिस्ट्रेशन असिस्टेंट के पदों पर भर्ती निकली है। पदों की संख्या कुल 11 है। आप इसके लिए 30 जुलाई 2019 तक आवेदन कर सकते हैं।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement