Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Valentine Day List, Week 2018: आ गया वैलेंटाइन डे वीक, जानिए पूरी लिस्ट

वैलेंटाइन डे 2018, वैलेंटाइन वीक लिस्ट (Valentine Week List 2018): वेलेंटाइन डे वीक पूरा बहुत ही एक बहुत ही खूबसूरत और प्यार भरे दिन होते है। जिसका हर कोई बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं उनके लिए ये खास दिन अब दूर नहीं। जानिए पूरी लिस्ट के बारें में

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: February 06, 2018 21:32 IST
valentine week list 2018 - India TV Hindi
valentine week list 2018

नई दिल्ली: लो जी वैलेंटाइन आ गया है। जिसका सभी को बेसब्री से इंतजार था। वैसे हम इसके लिए पहले से तैयार रहते है कि अपने प्यार को कैसे इंप्रेस करना है, कैसे उसे गिफ्ट्स देने है। लेकिन हम ये भूल जाते है कि वैलेंटाइन के एक सप्ताह पहले कौन से वीक आते है। उनका क्या नाम होता है और उनको कैसे सेलीब्रेट किया जाता है।

आपको एक बात बता दूं कि जितना वैलेंटाइन का दिन मायने रखता है वैसे ही यह पूरा वीक भी आपके लिए मायने रखता है। इसकों लेकर सबसे ज्यादा युवा एक्साइटेड होते है। इस दिन का पूरे साल इंतजार करते है। तो फिर देर किस बात की जानइए कैसे किस दिन अपने अंदाज में करें प्यार का इजहार।

Valentine Week List 2018

rose day

rose day

रोज डे- 7 फरवरी 2018

रोज डे के साथ इस साल का वैलेंटाइन वीक शुरू होता है। इस प्यार करने वाले अपने लवर को गुलाब देते हैं। इस दिन को रोमांस के रूप में मनाया जाता है।

propose day

propose day

प्रपोज डे
दूसरा दिन प्रपोज डे वैलेंटाइम विक का दूसरा दिन है। इस दिन लवर अपने लवर के लिए सरप्राइज देते हैं और प्रपोज करते हैं।

chocolate day

chocolate day

चॉकलेट डे
तीसरा दिन चॉकलेट डे मनाया जाएगा। चॉकलेट का फ्लेवर एक ऐसा फ्लेवर है जो दुनिया के सभी लोगों को पसंद है।

teddy day

teddy day

टेडी डे
चौथा दिन टेडी डे होता है। टेडी जो ज्यादातर लड़कियों को पसंद आता है। और जिसे देखने के बाद हर लड़कियों के चेहरे पर स्माइल आ जाती है।

promise day

promise day

प्रॉमिस डे
पांचवा दिन प्रॉमिस डे होता है। इस दिन अपने विश्वास और प्यार का इजहार अपने लोग के पास करते हैं। रिलेशनशिप में सबसे जरूरी चीज है प्रॉमिस आपके वादे। बिना इसके सबकुछ अधूरा है। यह दिन विश्वास, साथ और एक दूसरे के एफेक्शन की निंव है।

hug day

hug day

हग डे
झप्‍पी में ऐसा ही जादू होता है कि‍ बेगाना भी एक पल में अपना बन जाता है और अपना दि‍ल के और करीब आ जाता है। गम हो या खुशी, सक्‍सेस हो या डि‍फीट, हम अपने सारे इमोशंस को एक्‍सप्रेस करने के लि‍ए 'हग' का सहारा लेते ही हैं। कोई अपना अगर प्‍यार से गले लगा ले तो सारे गम दूर हो जाते हैं और खुशी चौगुनी हो जाती है। ऐसा ही जादू होता है इस 'जादू की झप्पी' में।

kiss day

kiss day

कि‍स डे
वैसे तो कि‍स करने के लि‍ए कि‍सी डे की‍ जरूरत नहीं है लेकि‍न चूंकि‍ इस 'डे प्रथा' के जमाने में जब हर एहसास और हर रि‍श्ते के नाम एक दि‍न कर दि‍या गया है तो भला 'कि‍स' को क्‍यों एक्‍सेप्‍शन बनाया जाए। हर प्रेमी-प्रेमिका अपने साथी को 'किस' करना चाहते हैं और लगभग हर बार उन्हें अपने साथी को किस करने के लिए थोड़ी-बहुत हिचकिचाहट और कुछ ना-नुकुर का सामना करना पड़ता है।

valentine day

valentine day

वैलेंटाइन डे
आखिर कार जिसका इंतज़ार दुनिया भर के कप्लस को होता है वह दिन है। यह ऐसा दिन होता है जिस दिन प्रेमी अपनी प्रेमिका के सामने अपनी भावनाओं को व्यक्त करते हैं। आप कुछ खास कर के अपने पार्टनर के लिए यह दिन यादगार बना सकते हैं।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Dating News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement