Friday, May 17, 2024
Advertisement

घुंघराले बालों से है परेशान, तो ऐसे करें देखभाल

ब्यूटी डेस्क: आज का दौर फैशन का दौर है। जिसमें सभी अलग दिखना चाहते है। इसी में बालों को स्टाइल से रखना तो एक जूनून सा बनता जा रहा है। हमारे घर में ऐसी कोई

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: December 30, 2015 22:31 IST
curly hair- India TV Hindi
curly hair

ब्यूटी डेस्क:  आज का दौर फैशन का दौर है। जिसमें सभी अलग दिखना चाहते है। इसी में बालों को स्टाइल से रखना तो एक जूनून सा बनता जा रहा है। हमारे घर में ऐसी कोई महिला नही होती है।

हम अपने बालों की देखभाल करने के लिए की तरीके अपनाते है जिससे कि हमारे बाल अच्छे रहें। हमेशा सोचते है कि ऐसे चीजे खाए या बालों में लगाए जिससे बालों को पोषण प्राप्त हो। हर कोई अपने- अपने तरीके से ये काम करता है।

ये भी पढ़े-  बालों को खूबसूरत कलर दे, इन घरेलू उपायों से

अगर आपके बाल घुंघराले है तो और ज्यादा समस्या है। जिन लोगों के ऐसे बाल होते है तो वह सोचते है कि काश उनके स्ट्रेट हेयर होते। और दूसरी तरफ स्ट्रेट हेयर वाले सोचते है कि उनके घुंघराले बाल हो।

आपको बता दूं कि घुंघराले बालों की देखभाल करना बहुत ही कठिन काम है। घुंघराले बाल होते तो छोटे-छोटे है लेकिन ये सबसे ज्यादा मुसीबत पैदा करते हैं। अगर आपके बाल भी घुंघराले है तो इन उपायों को अपनाकर अपने घुंघराले बालों की अच्छी तरह से केयर कर सकते है। जानिए इन उपायों के बारें में।

हर रोज बालों को धोने की कोशिश करें
घुंघराले बालों को साफ रखने का कोई दूसरा रास्ता भी नहीं है। अगर आप इन्हें साफ रखेगे। वह उतने ही जल्दी सुलझ जाएगे। अगर ये जरा से भी गंदे हुए तो इनके उलझने की आशंका बढ़ जाती है। इसलिए कोशिश करें कि रोज हेयर वॉस करें।

अगली स्लाइड में और उपयों के बारें में

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement