Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

Raksha Bandhan 2021: रक्षाबंधन के मौके पर हाथों पर सजाएं ये खूबसूरत लेटेस्ट मेहंदी डिजाइन

रक्षाबंधन पर हाथों में मेहंदी लगाना काफी शुभ माना जाता है। आप भी अपनी हथेलियों को खूबसूरत डिजाइनर मेहंदी से सजा सकती हैं। यहां से चुनें ट्रेंडी मेहंदी डिजाइंस।

India TV Lifestyle Desk Edited by: India TV Lifestyle Desk
Published on: August 19, 2021 22:50 IST
rakshabandhan 2021 - India TV Hindi
Image Source : PIXABAY रक्षाबंधन मेहंदी डिजाइन 

Raksha Bandhan 2021: इस साल रक्षाबंधन का त्योहार 22 अगस्त को मनाया जाएगा। राखी के शुभ अवसर पर बहनें भाई की कलाई पर रक्षासूत्र बांधकर भाई की लंबी आयु की कामना करती हैं। बहनों में इस त्योहार को लेकर काफी उत्साह देखा जाता है। इस दिन बहनें अपने भाई के लिए न सिर्फ अलग-अलग डिजाइन की राखियां खरीदती हैं, बल्कि हाथों में मेहंदी भी रचवाती हैं। अगर आप मार्केट में जाकर मेहंदी लगवाने के बजाय घर पर मेहंदी लगाना चाहती हैं तो ये लेटेस्ट और सिंपल डिजाइन आपके काम आ सकते हैं। 

Happy Raksha Bandhan 2021: राखी के पावन पर्व पर इन संदेशों से भाई-बहन के प्यार को बनाएं और मजबूत

ऐरबिक डिजाइन 

आज कल ऐरबिक मेहंदी का ट्रेंड है। इसके डिजाइंस बहुत सिंपल और सुंदर होते हैं। इनको लगाने में ज्यादा समय भी नहीं लगता है।

फ्लोरल मेहंदी

फ्लोरल डिजाइन यानी फूल के डिजाइन वाला मेहंदी हमेशा चलन में रहती है। ऐसे में इस बार आप इस डिजाइन की मेहंदी ट्राई कर सकते हैं, क्योंकि ये दिखने में भी अच्छी लगती है और लगाने में भी आसान होती है।

शेडेड मेहंदी

अगर आप सबसे आसान मेहंदी लगाना चाहती हैं तो शेडेड मेहंदी सबसे बेस्ट है। इसमें बाहर की ओर आउटलाइन बनाकर उसे अंदर की ओर शेड देकर भरा जाता है। शेडिंग करना काफी आसान काम है, इसलिए यह बिना टेंशन के बन जाती है।

बेल डिजाइन

यह दिखने में बेहद सुंदर लगती है और सभी को पसंद भी आती है। इसे बनाना काफी आसान है क्योंकि इसमें न तो ज्यादा मेहनत लगती है और देखने में भी बहुत स्टाइलिश लगती है।

हाथों में भरी हुई मेहंदी

जिन लोगों के पास समय है और वे अच्छी तरह से मेहंदी लगाना जानते हैं वे पूरे हाथों में भरी हुई मेहंदी लगा सकते हैं। ये आपके हाथों को एक बहुत ही सुंदर लुक देगी।

पढ़ें अन्य संबंधित खबरें- 

Raksha Bandhan 2021: बहन किस रंग के कपड़े पहन भाई को बांधे राखी, राशि के अनुसार जानिए शुभ फलों की प्राप्ति के उपाय

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement