Thursday, March 28, 2024
Advertisement

कच्चे पपीता का करें यूं इस्तेमाल और पाएं हमेशा के लिए चेहरे के अनचाहे बालों से निजात

एेसे में आप चेहरे के बालों को हटाने के लिए पपीता और हल्दी का फेसपैक लगा सकते हैं। इसको लगाने से बाल दोबारा नहीं आएंगे। तो जाने कैसे पपीता का इस्चेमाल कर अनचाहे बालों से निजात पा सकते है।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Published on: March 15, 2019 18:45 IST
papaya and turmeric - India TV Hindi
papaya and turmeric

नई दिल्ली: सुन्दर चेहरा हर किसी को पसंद है लेकिन लड़कियों के चेहरे पर अगर बाल उगते है तो वो लड़की के चेहरे का निखार कम करता है इस के साथ लड़की के चेहरे का सौन्दर्य कम करता है। चेहरे पर बाल होने के कारण आपका गोरा रंग भी चेहरे का रंग काला दिखने लगता है। फेस के अनचाहे बालों को हटाने के लिए औरतें ब्लीच, वैक्सिंग और भी कई सारे ट्रीटमेंट का इस्तेमाल करती हैं। मगर कई बार इन ट्रीटमेंट को करवाने से चेहरे पर साइड इफैक्ट भी हो जाता है। एेसे में आप चेहरे के बालों को हटाने के लिए पपीता और हल्दी का फेसपैक लगा सकते हैं। इसको लगाने से बाल दोबारा नहीं आएंगे। तो जाने कैसे पपीता का इस्चेमाल कर अनचाहे बालों से निजात पा सकते है।

ऐसे करें कच्चा पपीता का इस्तेमाल

  • कच्चे पपीते को छोटे छोटे टुकडों में काटकर इन टुकडों को अच्छी तरह से पीस ले।
  • अब इस पिसे हुए पपीते के पेस्ट से दो चम्मच पपीते का पेस्ट निकाल लेना है। इस पपीते के पेस्ट में आधा चम्मच हल्दी को मिला दें।
  • इस पपीता और हल्दी के पेस्ट से 14 मिनट तक चेहरे पर मसाज करें। 10-15 मिनट बाद चेहरा अच्छे से धोना है आपको यह काम हफ्ते में दो बार करना है।

प्याज और लहसुन का यूं इस्तेमाल कर पाएं झड़ते बालों से हमेशा के लिए निजात

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement