Monday, April 29, 2024
Advertisement

सर्दियों में बालों को हेल्दी रखने के लिए अपनाएं ये घरेलू उपाय

इन घरेलू उपायों को अपनाकर आप अपने बालों को हेल्दी रख सकते है। जानिए इन घरेलू उपायों के बारें में। 'ऑर्गेनिक हार्वेस्ट' के सीईओ राहुल अग्रवाल ने सर्दियों के दिनों में बालों की समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए कुछ ये उपाय बताए।

IANS IANS
Updated on: December 22, 2015 23:43 IST
hair in winter- India TV Hindi
hair in winter

नई दिल्ली: सर्दियों में बालों से जुड़ी कई प्रकार की समस्याएं होती हैं। इससे निजात पाने के लिए हम क्या नही करते है। जिससे कि इन समस्याओं से निजात मिल जाए। इसके लिए आप मार्केट में बालों के लिए ना जाने कितने प्रोडक्ट लाकर उनका इस्तेमाल करते है। लेकिन आपको थोडी दिन तो आराम मिलती हैं।

ये भी पढ़े- बालों को खूबसूरत कलर दे, इन घरेलू उपायों से

कुछ दिन बाद वही फिर समस्या हो जाती है। अगर आप इस समस्या से परेशान है तो इन घरेलू उपायों को अपनाकर आप अपने बालों को हेल्दी रख सकते है। जानिए इन घरेलू उपायों के बारें में। 'ऑर्गेनिक हार्वेस्ट' के सीईओ राहुल अग्रवाल ने सर्दियों के दिनों में बालों की समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए कुछ ये उपाय बताए। अगर आप अपने सौंदर्य में हेल्दी बालों को शामिल करना चाहती है तो अपनाेाए ये उपाय।

नीम का पेस्ट और दही

नीम की पत्तियों के पेस्ट को दही के साथ मिलाकर सिर की त्वचा पर लगाने से बालों का झड़ना कम होता है, सफेद बालों की समस्या कम होती है और बाल लंबे और खूबसूरत होते हैं।

दही और नींबू
दही और नींबू का मेल आपके बालों का झड़ना रोक सकता है और यह सर्दियों के मौसम में आपके बालों के लिए एक प्राकृतिक मॉयश्चराइजर के तौर पर काम करता है। यह सिर की त्वचा के रूखेपन को दूर करता है और डैंड्रफ को भी कम करता है। यह हेयर पैक तैयार करने के लिए दही में नींबू के रस की कुछ बूंदें मिलाएं फिर उसे सूखने दें और उसके बाद बालों को धो लें।

अगली स्लाइड में और घरेलू उपायों के बारें में

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement